AAP released the fourth list of Candidates for Haryana assembly elections

Haryana AAP Candidates List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की चौथी सूची, 21 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर

Haryana AAP Candidates List: हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने चौथी सूची जारी कर दी।

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2024 / 04:31 PM IST, Published Date : September 11, 2024/4:31 pm IST

चंडीगढ़ : Haryana AAP Candidates List: हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने चौथी सूची जारी कर दी। इस सूची में 21 उम्मीदवारों का नाम शामिल है। वहीं इससे पहले मंगलवार को 20 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी और तीसरी सूची आम आदमी पार्टी ने जारी की थी। इसमें पूर्व मंत्री छत्रपाल सिंह को बरवाला से टिकट दिया गया है। वह एक दिन पहले ही भाजपा छोड़कर आप में शामिल हुए थे।

दरअसल ‘आप’ ने कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर कोई सहमति न बन पाने के कारण अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। पार्टी ने मंगलवार को पहले नौ उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। इसके बाद देर रात 11 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की गई। दोनों सूचियों में ‘आप’ की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष सुशील गुप्ता का नाम नहीं है।

यह भी पढ़ें : DA Hike: केंद्र के समान महंगाई भत्ता, HRA, समेत 4 सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदर्शन, कर्मचारियों ने सरकार को दी चेतावनी 

Haryana AAP Candidates List:  आप ने अपनी तीसरी सूची में, गढ़ी सांपला-किलोई निर्वाचन क्षेत्र से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्रवीण गुसखानी को मैदान में उतारा है। इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और आप से प्रवीण गुसखानी आमने सामने होंगे।

AAP ने अब तक जारी की 61 उम्मीदवारों की सूची

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों में पहली सूची से लेकर चौथी सूची में अब तक 61 उम्मीदरों की सूची जारी कर चुकी हैं। बचे हुए 19 उम्मीदवारों की सूची जारी करना बाकी है।

यह भी पढ़ें : Masters World Series 2024: UAE की इंडोर क्रिकेट नेशनल टीम में हुआ भारत के सौरभ रंजन का चयन, मास्टर्स वर्ल्ड सीरीज में दिखाएंगे जलवा 

5 अक्टूबर को होगा मतदान

Haryana AAP Candidates List:  हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों पर पांच अक्टूबर को मतदान होंगे। मतदान के तीन दिन बाद 8 अक्टूबर को परिणाम घोषित हो जाएंगे। जिसके बाद पता चलेगा कि प्रदेश में किसकी सरकार बन रही है। मौजूदा समय में हरियाणा में बीजेपी की सरकार हैं। बीजेपी हरियाणा में लगातार दो बार चुनाव जीत चुकी हैं। तीसरी बार भी इस उम्मीद में है कि उसे ही जीत मिलने वाली हैं। लेकिन इस चुनाव में कहा जा रहा है कि, बीजेपी को आदम आदमी पार्टी कड़ी टक्कर देगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp