AAP released the first list for Haryana assembly elections

Haryana AAP Candidates list: ‘आप’ ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की पहली सूची, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Haryana AAP Candidates list: आप ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। आप की पहली सूची में 20 उम्मीदवारों का नाम शामिल है।

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2024 / 04:28 PM IST, Published Date : September 9, 2024/4:28 pm IST

नई दिल्ली : Haryana AAP Candidates list: आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर बात नहीं बनी। की दिनों से चल रही गठबंधन की चर्चा के बीच आप ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। आप हरियाणा में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। आप की पहली सूची में 20 उम्मीदवारों का नाम शामिल है। यही नहीं चर्चा है कि आम आदमी पार्टी राज्य की 50 सीटों पर कैंडिडेट उतार सकती है। पिछले दिनों कांग्रेस की चुनाव समिति की मीटिंग थी, जिसमें राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को सुझाव दिया था कि आम आदमी पार्टी को गठबंधन में लिया जा सकता है। इसके बाद दोनों दलों की ओर से इस पर बातचीत शुरू हुई थी। लेकिन आम आदमी पार्टी ने बड़ी मांग रखते हुए 20 सीटों की मांग रख दी थी।

यह भी पढ़ें : Good News For Farmers: प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी… किसान दिवस पर सीएम साय ने की ये बड़ी घोषणाएं 

कई दिनों से कांग्रेस और आप के बीच चल रही थी चर्चा

Haryana AAP Candidates list: इस पर कांग्रेस राजी नहीं हुई तो आम आदमी पार्टी 10 सीटों पर समझौते की मांग कर रही थी। फिर कांग्रेस ने उसे 3 से 4 सीटें लेने का ऑफर दिया या फिर अलग राह पर ही जाने की बात कही। अब अंत में आम आदमी पार्टी ने अलग ही रास्ता अख्तियार कर लिया। आप सूत्रों के मुताबिक पार्टी कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत जैसे जिलों में कुछ सीटें चाहती थी। AAP को लग रहा था कि दिल्ली से लगते इलाकों और कुरुक्षेत्र में उसे फायदा हो सकता है। लोकसभा चुनाव 2024 में भी कांग्रेस के साथ हरियाणा में आम आदमी पार्टी का गठबंधन हुआ था। तब आम आदमी पार्टी ने कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सुशील गुप्ता को चुनाव में उतारा था, लेकिन उन्हें भाजपा के नवीन जिंदल के मुकाबले हार झेलनी पड़ी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp