Veteran actress Smriti Biswas passes away: अभिनेत्री स्मृति विश्वास का निधन

​हिंदी-मराठी फिल्मों की नामचीन अभिनेत्री का निधन, ​सिनेमा जगत में शोक की लहर

Veteran actress Smriti Biswas passes away: अभिनेत्री स्मृति विश्वास का निधन

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 02:35 PM IST, Published Date : July 4, 2024/2:10 pm IST

नासिक।  Veteran actress Smriti Biswas passes away हिंदी, मराठी और बांग्ला फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री स्मृति बिश्वास का महाराष्ट्र के नासिक शहर में उनके आवास पर निधन हो गया। बृहस्पतिवार को सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि 100 वर्षीय बिश्वास ने बुधवार देर रात अंतिम सांस ली।

किसी जमाने की मशहूर अभिनेत्री बिश्वास यहां एक कमरे वाले किराए के फ्लैट में रहती थीं। एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरूआत करते हुए उन्होंने गुरुदत्त, वी. शांताराम, मृणाल सेन, बिमल रॉय, बीआर चोपड़ा और राज कपूर जैसे जाने माने फिल्म निर्माताओं की फिल्मों में अभिनय किया।

बिश्वास ने विभिन्न फिल्मों में देव आनंद, किशोर कुमार और बलराज साहनी जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया। उन्होंने 1930 में बांग्ला फिल्म ‘संध्या’ से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। 1960 में आई ‘मॉडल गर्ल’ उनकी आखिरी हिंदी फिल्म थी।

फिल्म निर्माता एसडी नारंग के साथ विवाह के बाद बिश्वास ने अभिनय छोड़ दिया। पति की मृत्यु के बाद वह नासिक आ गई थीं।

बिश्वास ने 17 फरवरी 2024 को अपना 100वां जन्मदिन मनाया था। सूत्रों के अनुसार उनके परिवार में दो बेटे राजीव और सत्यजीत हैं।

read more:  Premanand Maharaj Latest News: हाथरस हादसे के बाद प्रेमानंद महाराज ने ले लिया यह बड़ा फैसला.. उनके भक्तों को हैरान-परेशान कर देगी ये खबर.. आप खुद पढ़े..

read more:  Indore News : दुकानदारों और युवकों में मारपीट | अज्ञात वाहन सवार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज