Film director Aroma Mani Passed Away

Aroma Mani Passed Away : मशहूर फिल्म डायरेक्टर का हुआ निधन, 65 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Aroma Mani Passed Away : मशहूर मॉलीवुड फिल्म मेकर और डायरेक्टर अरोमा मणि का निधन हो गया है। उन्होंने 65 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2024 / 09:00 PM IST, Published Date : July 14, 2024/9:00 pm IST

मुंबई : Aroma Mani Passed Away : मॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से एक बड़ी और दुखद खबर निकलकर सामने आ रही। मशहूर मॉलीवुड फिल्म मेकर और डायरेक्टर अरोमा मणि का निधन हो गया है। उन्होंने 65 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अरोमा ने कुन्नुकुझी के अपने घर पर अंतिम सांस ली। अरोमा के निधन के बाद मलयालम इंडस्ट्री में शोक का माहौल है और उनके दोस्त और करीबी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

अरोमा मणि अपना प्रोडक्शन हाउस चलाते थे उन्होंने अपनी जिंदगी में मूवी इंटरनेशनल और सुनीता प्रोडक्शंस के बैनर तले 60 से ज्यादा फिल्में प्रोड्यूस कीं। इसके अलावा वे बेहतरीन डायरेक्टर भी थे जिन्होंने सात फिल्मों का निर्देशन किया था। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में अरोमा एक बड़ा नाम थे।

यह भी पढ़ें : Devshayani Ekadashi Vrat Katha : देवशयनी एकादशी पर करें इस कथा का पाठ, दूर होता है कष्ट, खुलते हैं मोक्ष के द्वार 

अरोमा मणि ने कई फिल्मों को किया प्रोड्यूस

Aroma Mani Passed Away : अरोमा का पहला प्रोडक्शन वेंचर 1977 की फिल्म ‘धीरा समीरे यमुना थेरे’ थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस मधु नजर आई थीं. साल 2013 की फिल्म ‘आर्टिस्ट’ अरोमा की आखिरी फिल्म थी जिसे उन्होंने प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म में एक्टर फहद फासिल लीड रोल में थे और इसे श्यामा प्रसाद ने डायरेक्ट किया था।

अरोमा मणि ने इन फिल्मों को किया डायरेक्ट

अरोमा मणि ने 1982 में अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की थी। उनके डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म आ दिवासम है। इसके बाद उन्होंने ‘कुयिलीन थेडी’, ‘मुथोडु मुथु’, ‘एंटे कलिथोझान’ और ‘अनायक्कोरुम्मा’ जैसी कई फिल्मों को डायरेक्ट किया।

यह भी पढ़ें : Shivraj Singh On Soren Goverment: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने झारखंड सरकार पर साधा निशाना, कहा – गठबंधन की सरकार ने सभी वर्गों को ठगा 

अरोमा मणि नवाजे गए कई अवॉर्ड्स से

Aroma Mani Passed Away : दिग्गज डायरेक्टर रहे अरोमा मणि ने अपने करियर में कई पुरस्कार हासिल किए। पद्मराजन के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘थिकालाजचा नल्ला दिवासम’ (1985) के लिए उन्होंने बेस्ट फिल्म कैटेगिरी में नेशनल अवॉर्ड जीता था। वहीं सथ्यन एंथिक्कड की डायरेक्टेड फिल्म ‘दूरे दूरे ओरु कूडु कूट्टम’ के लिए भी 1986 में अरोमा को बेस्ट फिल्म का नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp