Anant-Radhika Wedding: पूरी शादी में हाथ में क्या लेकर घूम रही थीं नीता अंबानी? बेहद खास है इसके पीछे की वजह |Anant-Radhika Wedding

Anant-Radhika Wedding: पूरी शादी में हाथ में क्या लेकर घूम रही थीं नीता अंबानी? बेहद खास है इसके पीछे की वजह

Anant-Radhika Wedding: पूरी शादी में हाथ में क्या लेकर घूम रही थीं नीता अंबानी? बेहद खास है इसके पीछे की वजह

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2024 / 04:06 PM IST, Published Date : July 13, 2024/4:06 pm IST

Anant-Radhika Wedding: नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी में कोई कसर नहीं छोड़ी। बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई 2024, दिन शुक्रवार को शादी के बंधन में बंध गए हैं। वहीं इस शादी में शामिल होने बड़ी संख्या में देश-विदेश से मेहमान पहुंचे थे। शाही शादी के इंतजाम से लेकर अंबानी फैमिली की आउफिट, हर चीज यूनिक और स्पेशल नजर आई। इस शादी में एक और चीज देखी गई जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब की जा रही है।

Read More: Anant-Radhika Wedding: खुद को रोक नहीं सके दिग्गज, जमकर थिरके अनंत-राधिका की शादी में 

नीता के हाथ में थी गणेश की प्रतिमा

दरअसल, अनंत-राधिका की शादी की पूरी रस्मों के बीच नीता अंबानी एक गणपति की प्रतिमा लिए नजर आईं, जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया। बता दें कि नीता अंबानी में हाथ में जो प्रतिमा रखी थी उसे  ‘रामन दीवो’ कहा जाता हैं। भगवान गणेश की इस प्रतिमा के साथ एक दीया भी है। इसकी मान्यता है कि इस प्रतिमा को दूल्हे के साथ लेकर चलने पर दूल्हे को बुरी नजर से बचाया जा सकता है इसके अलावा ये भी मान्यता है कि शादी बिना किसी विघ्न के संपन्न होती है।

Read More: Anant-Radhika Wedding Album: सामने आई अनंत-राधिका के विवाह की पूरी एल्बम, रातभर जमकर ​थिरके देश और दुनिया समेत बॉलीवुड के दिग्गत, तस्वीरों में देखें कौन-कौन पहुंचे 

नीता के हाथों की मेंहदी ने भी खींचा ध्यान

नीता अंबानी के हाथों की मेहंदी ने भी लोगों का ध्यान खींचा है। उनकी मेहंदी का डिजाइन काफी यूनिक थी। दरअसल, नीता अंबानी ने अपनी मेहंदी में अपने पूरे परिवार के नाम शामिल किए। नीता अंबानी ने जो डिजाइन चुनी उसे पारंपरिक प्रथाओं को व्यक्तिगत पसंद के साथ जोड़ा गया है, जो शुभ अवसरों पर मेहंदी में प्रिय नामों को शामिल करने की एक पहचान है। अनंत और राधिका के नाम उनकी हथेली पर सजे थे। दूसरी ओर मंडला शैली में नीता की मेहंदी में आनंद और ईशा के साथ-साथ आकाश और श्लोका के नाम भी नाजुक ढंग से लिखे हुए थे। डिजाइन के केंद्र में, मुकेश का नाम उनके चार पोते-पोतियों के नामों से घिरा हुआ था। नीता अंबानी ने अपनी मेहंदी में राधा-कृष्ण की आकृति भी शामिल की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers