iPhone 16 Launch Event: Apple Airpods 4 के साथ Apple Watch Ultra 2 हुआ लॉन्च, जानें खासियत और फीचर्स |

iPhone 16 Launch Event: Apple Airpods 4 के साथ Apple Watch Ultra 2 हुआ लॉन्च, जानें खासियत और फीचर्स

iPhone 16 Launch Event: Apple Airpods 4 के साथ Apple Watch Ultra 2 हुआ लॉन्च, जानें खासियत और फीचर्स

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2024 / 11:43 PM IST, Published Date : September 9, 2024/11:41 pm IST

iPhone 16 Launch Event: Apple Event की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में एप्पल ने आज अपना नया एयरपॉड्स को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि ये उनका अब तक का बेस्ट Airpods है। इसमें आपको दमदार बैटरी मिलेगी जो आपको लंबा बैटरी बैकअप प्रदान करेगी। इसके अलावा इसमें शानदार साउंड क्वालिटी भी मिल जाएगा। नए एयरपॉड्स में एप्पल ने शानदार डिजाइन भी दिया हुआ है। इस दमदार Airpods का इस्तेमाल करके आप Siri का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Read More: iPhone 16 Launch Event: Apple Watch की लॉन्चिग से हुई इवेंट की शुरुआत, Series 10 की कीमत और फीचर्स जानें यहां 

बता दें कि Siri से बातचीत में आप सिर को मूव करके कमांड दे पाएंगे। इसके अलावा आपको बेहतरीन नॉयस कैंसिलेशन मिलेगा, जो आस पास से शोर को चुटकियों में दूर करेगा। इसमें आपको Type-C चार्जिंग पोर्ट मिलेगा। इसकी कीमत 129 डॉलर से शुरू होती है। इसमें आपको वायरलेस चार्जिंग भी मिलेगी।

AirPods की आवाज खुद होगी कम

इस Airpods  से आप म्यूजिक सुनते हुए आस पास के किसी शख्स से बात करनी है तो ऐसे में नए AirPods खुद से ऑडियो कम कर देगा ताकि आप बातचीत कर सकें। इसे ऐडेप्टिव नॉयज कैंसिलेशन का ही एक्स्टेंशन कहा जा सकता है। हाल ही में सैमसंग ने Galaxy Buds लॉन्च किए थे जिसमें सायरन डिटेक्शन फीचर दिया गया है। सायरन की आवाज आते ही ऑडियो लेवल कम हो जाता है।

मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी ने AirPods Pro में कई हेल्थ फीचर्स दिए हैं। इनमे से हियरिंग लॉस फीचर के लिए कंपनी ने हेल्थ ऑर्गनाइजेशन से पार्टनर्शिप भी किया है। HQ चिप में मशीन लर्निगं का यूज किया गया है जिससे यूजर्स को Hearing Protection मिलेगा. इसमें Hearing Test का भी फीचर दिया गया है। दरअसल ये हेल्थ फीचर है जो ये बताएगा की आपकी हियरिंग कैसी है, अगर कोई हियरिंग लॉस है तो ये आपको बताएगा।

Read More: SEMICON India 2024: पीएम मोदी 11 सितंबर को करेंगे सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन, तीन दिवसीय सम्मेलन का होगा आयोजन 

Apple Watch Ultra 2 भी हुआ लॉन्च

iPhone 16 Launch Event:  Apple Watch Ultra 2 को भी कंपनी ने लॉन्च कर दिया है। इसमें आपको पूरानी Apple Watch Ultra 2 वाला ही डिजाइ लैंग्वेज मिलता है। कंपनी ने इस बार Satin Black कलर ऑप्शन दिया है। इसमें आपको Sleep Apnea डिटेक्शन फीचर भी मिलेगा। ये पहला मौका है जब कंपनी ने Apple Watch Ultra को एक से ज्यादा कलर में लॉन्च किया है। इस घड़ी की कीमत 799 डॉलर से शुरू होती है और ग्राहक इसे आज ही प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। यह 20 सितंबर को उपलब्ध होगी।