Why is Rinku Singh not being selected in the team?

Team India Latest News: इस सिक्सर किंग का क्या ख़त्म हो जाएगा करियर?.. कोच गौतम गंभीर ने भी कर लिया किनारा!.. विश्वकप में भी नहीं खेल पाया था एक भी मुकाबला

Why is Rinku Singh not being selected in the team? Why is Rinku Singh not being selected in the team? इस सिक्सर का क्या ख़त्म हो जाएगा करियर?.. कोच गौतम गंभीर ने भी कर लिया किनारा

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2024 / 05:27 PM IST, Published Date : August 16, 2024/5:26 pm IST

Why is Rinku Singh not being selected in the team? : मुंबई। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के हेड कोच बनने के बाद कई युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, जबकि कई खिलाड़ी नज़रअंदाज़ भी हुए। आने वाले समय में भी कई खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है। हालांकि एक खिलाड़ी को गौतम गंभीर ने मौका नहीं दिया। जबकि ये खिलाड़ी भारत के लिए लगातार 1 साल से शानदार प्रदर्शन कर रहा है।

Read News: Who Break Sachin Record: सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की तरफ तेजी से बढ़ रहा यह बल्लेबाज.. कोहली को भी छोड़ देगा पीछे!.. पोंटिंग ने भी जताई आशंका..

Duleep Trophy Latest Updates

दलीप ट्रॉफी से बाहर

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के कोच बनने के बाद स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह को दलीप ट्रॉफी में मौका नहीं मिला। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दलीप ट्रॉफी के लिए 4 टीमें बनाई। लेकिन कहीं भी रिंकू का नाम नहीं था। इस टूर्नामेंट के लिए कुल 61 खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिसमें बड़े खिलाड़ियों के अलावा छोटे खिलाड़ी भी शामिल है। लेकिन रिंकू को इस टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला। उन्हें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली टी-20 सीरीज़ में मौका दिया गया था।

टी-2- विश्व कप में भी नहीं मिला मौका

माना जा रहा था कि रिंकू को टी-20 विश्व कप 2024 में मौका दिया जाएगा। लेकिन उन्हें अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने नज़रअंदाज करते हुए रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर मौका दिया। पूरे टूर्नामेंट में रिंकू को केवल इंतजार करना पड़ा। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। उनकी जगह मैनेजमेंट की पहली पसंद शिवम दुबे रहे, जिन्हें विश्व कप में 8 मैच खेलने का मौका मिला। हालांकि वो खासा कमाल नहीं कर सके।

Read Also: Latest Cricket News: भारत में नही होगा क्रिकेट का T-20 वर्ल्डकप.. ठुकरा दिया ICC का यह प्रपोजल, सेक्रेटरी जय शाह ने बताई इसके पीछे की वजह

How is Rinku Singh’s career

कैसा हैं रिंकू सिंह का करियर

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ रिंकू सिंह ने 5 गेंद में 5 छक्के मारकर मैच जीताया था। इस पारी के बाद से रिंकू को भारतीय टीम की ओर से डेब्यू का मौका मिला था। उन्होंने अब तक खेले गए 23 टी-20 मैच में 59.71 की औसत के साथ 418 रनों को अपने नाम किया था। अब तक वो 2 अर्धशतक भी अपने नाम कर चुके हैं। वहीं 2 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 55 रन भी बनाए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp