Why is Arvind Kejriwal's weight decreasing? | Kejriwal Weight Loss News: तिहाड़ जेल प्रशासन ने कर दिया बड़ा खुलासा.. आखिर क्यों घट रहा CM केजरीवाल का वजन, लिखी चिट्ठी | Tihar Jail Administration wrote a letter

Kejriwal Weight Loss News: तिहाड़ जेल प्रशासन ने कर दिया बड़ा खुलासा.. आखिर क्यों घट रहा CM केजरीवाल का वजन, लिखी चिट्ठी

जेल प्रशासन ने चिट्ठी में लिखा है कि दिल्ली सरकार के कुछ मंत्रियों, एक मौजूदा सांसद और आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से निराधार आरोप लगाए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 15, 2024 / 03:52 PM IST, Published Date : July 15, 2024/3:52 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली अबकारी नीति मामले में जेल में अरविंद केजरीवाल को लेकर अक्सर आम आदमी पार्टी बीजेपी पर हमलावर रहती है। इसके साथ ही कई बार ये दावा किया है कि मुख्यमंत्री का शुगर लेवल कम हो रहा है। उन्हें ठीक से इंसुलिन नहीं दिया जा रहा। (Why is Arvind Kejriwal’s weight decreasing?) साथ ही खाने को लेकर भी कहा गया था कि उन्हें खाना भी ठीक से नहीं दिया जा रहा है। आप ने सीएम के वजन कम होने की भी बात कही थी। इन सब आरोपों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने खारिज कर दिया है और वजन कम होने के दावे पर गृह विभाग को पत्र लिखा है।

Read More: NSUI Protest IN Bhopal : इन मांगों को लेकर एनएसयूआई NSUI कार्यकर्ता ने किया सीएम हाउस का घेराव, कार्यकर्ताओं को रोकने पुलिस ने की बैरिकेडिंग 

Tihar Jail Administration wrote a letter

तिहाड़ जेल प्रशासन ने लिखी चिट्ठी

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने तिहाड़ की मेडिकल रिपोर्ट पर जवाब देते हुए कहा है कि तिहाड़ जेल ने माना कई बार शुगर लेवल कम हुआ है। शुगर लेवल कम होने पर वह नींद में कोमा में जा सकते हैं। शुगर लेवल कम होने पर ब्रेन स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है। तिहाड़ जेल की रिपोर्ट के मुताबिक भी केजरीवाल का वजन कम हुआ है।

सीएम के 8 किलो वजन कम होने वाले दावे पर जेल सुपरिटेंडेंट की मानें तो 1 अप्रैल 2024 को जब केजरीवाल पहली बार तिहाड़ आए तो उनका वजन 65 किलोग्राम था। 10 मई को जब अरविंद केजरीवाल तिहाड़ से निकलें तो उनका वजन 64 किलोग्राम था। 2 जून को जब जेल में सरेंडर किया तो उनका वजन 63.5 किलोग्राम था। फिलहाल उनका वजन 61.5 (14 जुलाई) किलोग्राम है।

Read Also: Traffic Challan: बाबू जी धीरे चलना, नहीं करवाया ये काम तो इन राहों पर देना पड़ेगा 11 हजार रुपए का चालान 

Arvind Kejriwal Medical Bulletin

अरविन्द केजरीवाल मेडिकल बुलेटिन

इस मामले में जेल सुपरिटेंडेंट ने यह भी कहा है कि जेल में अरविंद केजलरीवाल के कम खाना खाने के चलते भी वजन कम हो सकता है। उनके स्वास्थ्य की रोजाना सीनियर डॉक्टर्स और अधिकारियों की देखरेख में जांच होती है। साथ ही कोर्ट के आदेशानुसार मेडिकल बोर्ड से परामर्श के समय उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद रहती हैं।

‘जनता को भ्रमित करने की कोशिश’

जेल प्रशासन ने चिट्ठी में लिखा है कि दिल्ली सरकार के कुछ मंत्रियों, एक मौजूदा सांसद और आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से निराधार आरोप लगाए गए हैं। ये जेल प्रशासन को डराने के इरादे से झूठी जानकारी और जनता को भ्रमित करने की कोशिश है। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि आबकारी मामले में 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से अब तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वजन में 8.5 किलोग्राम कमी आई है। साथ ही 5 से ज्यादा बार उनका शुगर 50 से नीचे चला गया था, ऐसी स्थिति में अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है और वो सोते हुए कोमा में जा सकतें हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp