Who will become the new speaker of Haryana?

Next Speaker of Haryana Assembly : कौन बनेगा हरियाणा विधानसभा का नया स्पीकर? राजनीतिक गलियारों में गूंज रहा ये नाम, आज बैठक में लगेगी मुहर!

New Speaker of Haryana Assembly : मीटिंग में सीएम नायब सैनी के साथ-साथ प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली की भी मौजूदगी रहेगी।

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2024 / 07:23 AM IST, Published Date : October 24, 2024/7:23 am IST

चंडीगढ़। Next Speaker of Haryana Assembly : हरियाणा में तीसरी बार भाजपा ने पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता हासिल कर की है। नायब सैनी ने लगातार दूसरी बार प्रदेश की कमान संभाली। तो वहीं आज यानि गुरुवार को सीएम हाउस में शाम को भाजपा विधायक दल की बैठक होने जा जा रही है। इस मीटिंग में सीएम नायब सैनी के साथ-साथ प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली की भी मौजूदगी रहेगी। जानकारी अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में विधानसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों को लेकर सहमति बनाई जाएगी। बता दें कि 25 अक्टूबर से हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है।

read more : Rashifal : आज इन राशि वालों को मिलेगी हर कार्य में सफलता.. नहीं बिगड़े कोई भी काम, होगी अपार धन की प्राप्ति 

कौन बनेगा हरियाणा का नया स्पीकर?

जानकारी अनुसार, घरौंडा से विधायक हरविंद्र कल्याण का नाम स्पीकर के लिए लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि, पूर्व मंत्री मूलचंद शर्मा का नाम भी चल रहा है। इसी प्रकार, डिप्टी स्पीकर के लिए यमुनानगर से विधायक घनश्याम दास अरोड़ा और जींद से विधायक कृष्ण मिड्डा के नाम की चर्चा है। डिप्टी स्पीकर के लिए एक पंजाबी विधायक का नाम आना तय है, क्योंकि मंत्रिमंडल में पंजाबी समाज से केवल अनिल विज ही मंत्री हैं। जबकि इससे पहले पंजाबी समाज की सरकार में अधिक भागीदारी रही है।

 

बता दें कि सीएम की नायब सैनी की अध्यक्षता में होने वाली विधायक दल की बैठक में 100 दिन का रोडमैप तैयार करने को लेकर मंथन किया जाएगा। विभागवार 100 दिन के लक्ष्य रखे जाएंगे। विधायकों से उनके हलकों की समस्याओं के साथ-साथ तैनात अधिकारियों के बारे में भी रिपोर्ट ली जाएगी। इसके साथ भाजपा के वादों को लेकर संकल्प पत्र पर भी चर्चा की जाएगी। चुनाव प्रचार के दौरान की गई घोषणाओं को लेकर विधायकों से विकास कार्यों को लेकर सूची भी मांगी जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp