Who will be the new Speaker of the Lok Sabha? | 18th Lok Sabha First Session Live Updates

New Lok Sabha Speaker: आज मोदी सरकार करेगी नए स्पीकर के नाम का ऐलान.. JDU या TDP से हो सकता हैं डिप्टी स्पीकर, जानें संभावित नाम

बता दें कि संसद का सत्र शुरू हो चुका है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद भृर्तहरि महताब को 18वीं लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बीजेपी सांसद भृर्तहरि महताब को संविधान के अनुच्छेद 95(1) के तहत लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर बनाया है।

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 06:43 AM IST, Published Date : June 25, 2024/6:43 am IST

नयी दिल्ली: लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर पिछले कई दिनों से चली आ रही अटकलों पर आज यानी संसदीय सत्र के दूसरे विराम लग जाएगा। आज स्पष्ट हो जाएगा कि 18वीं लोकसभा में स्पीकर कौन होने वाला है। (Who will be the new Speaker of the Lok Sabha?) बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) आज लोकसभा स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान करेगी। लोकसभा स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार को आज दोपहर 12 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संसद के निचले सदन यानी लोकसभा के नए स्पीकर की नियुक्ति को लेकर देश में इस समय सियासी उठापटक का दौर जारी है।

18th Lok Sabha First Session Live Updates

HPSC AMO Recruitment 2024: मेडिकल ऑफिसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी, कैसे करें आवेदन 

बता दें कि संसद का सत्र शुरू हो चुका है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद भृर्तहरि महताब को 18वीं लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बीजेपी सांसद भृर्तहरि महताब को संविधान के अनुच्छेद 95(1) के तहत लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर बनाया है। (Who will be the new Speaker of the Lok Sabha?) लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होने तक प्रोटेम स्पीकर के रूप में संसद के निचले सदन के पीठासीन अधिकारी के कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। इसके साथ ही वह लोकसभा स्पीकर का भी चुनाव कराएंगे। सत्र के पहले दिन प्रधनमंत्री मोदी और और उनके सभी मंत्रियों समेत करीब 300 सांसदों ने शपथ लिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp