Violence flares up again in Manipur, one woman killed in firing

Manipur Violence News : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा की आग, गोलीबारी में एक महिला की मौत, 2 पुलिसकर्मी घायल

Manipur Violence News : मणिपुर से एक बार फिर चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है।

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2024 / 07:13 PM IST, Published Date : September 1, 2024/7:13 pm IST

इंफाल : Manipur Violence News : मणिपुर से एक बार फिर चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है। यहां इंफाल पश्चिम जिले के कोत्रुक इलाके में कथित तौर पर संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने पहाड़ी की चोटी से तलहटी में स्थित मीतेई गांवों पर गोलीबारी की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में एक मैतेई महिला की मौत हो गई और उसकी 12 साल की बेटी घायल हो गई है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी अभी भी जारी है। जवाबी फायरिंग में 2 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए इंफाल के राज मेडिसिटी ले जाया गया है, जहां वे अब खतरे से बाहर हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक महिला की पहचान सुरबाला नांगबाम (31) के रूप में हुई है। उसकी घायल बेटी को इलाज के लिए लांफेल के क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। दोनों गोली लगने से घायल हुई थीं।

यह भी पढ़ें : शिक्षक ने 10वीं की छात्रा को सोशल मीडिया पर भेजी अश्लील तस्वीरें, पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज किया मामला 

फिर भड़की हिंसा

Manipur Violence News : सूत्रों ने बताया कि, गोलीबारी दोपहर करीब 2.35 बजे कांगपोकपी के नखुजंग गांव से इंफाल पश्चिम के कडांगबंद की ओर शुरू हुई। हमलावरों ने ड्रोन के जरिए एक घर पर “बम” गिराया। इस हमले के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, सुरक्षा बल ड्रोन हमले के दावों की जांच कर रहे हैं। मैतेई समुदाय के लोगों ने दावा किया कि ‘कुकी आतंकवादियों’ ने महिला की हत्या की, जबकि कुकी जनजाति के लोगों का आरोप है कि मैतेई लोगों ने सबसे पहले कांगपोकपी के कुकी गांवों पर गोलीबारी शुरू की।

बता दें, कांगपोकपी कुकी बहुल इलाका है, जबकि इंफाल पश्चिम मैतेई बहुल घाटी में है। कुकी जनजाति और मैतेई समुदाय मई 2023 से यहां कई मुद्दों को लेकर आपस में लड़ रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp