Vande Bharat fare will be less

यात्रीगण कृपया ध्यान दें…! वंदे भारत का किराया होगा कम, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

Vande Bharat fare will be less: रेलवे जल्द ही कम दूरी की वंदे भारत ट्रेन का किराया पांच से 10 फीसदी कम कर सकता है।

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2023 / 09:45 PM IST, Published Date : July 5, 2023/9:45 pm IST

Vande Bharat fare will be less : नई दिल्ली। देश को नई रफ्तार और सुविधाओं से सुशोभित ट्रेन वंदे भारत की लगातार कई सौगातें मिलती जा रही है। कई राज्यों में वंदे भारत शुरू की जा चुकी है। वहीं देखा जाए तो शुरू में इस ट्रेन की यात्रा लोगों को महंगी लग रही है। लेकिन अब किराया से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, छोटी दूरी वाली कुछ वंदे भारत ट्रेनों में सीटें पूरी तरह भर नहीं पा रही हैं। ऐसी स्थिति में रेलवे उनके किराए की समीक्षा कर उसे आकर्षक बनाने की योजना बना रहा है।

read more : डांस करते-करते नम्रता मल्ला की साड़ी का गिरा पल्लू, दिवानों की थम गईं सांसें, वीडियो हुआ वायरल 

Vande Bharat fare will be less : रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अधिकांश रेलमार्गों पर वंदे भारत ट्रेन की ऑक्यूपेंसी 100 फीसदी है, लेकिन कई मार्गों पर क्षमता से कम यात्रियों के साथ वंदे भारत चल रही है। इस कारण यह है कि उक्त रूट पर पहले से चल रही शताब्दी ट्रेन का किराया वंदे भारत से कम है। रेलवे जल्द ही कम दूरी की वंदे भारत ट्रेन का किराया पांच से 10 फीसदी कम कर सकता है।

read more : Vande Bharat : एक बार फिर वंदे भारत पर हुआ पथराव, ट्रेन का सी-4 डिब्बा हुआ क्षतिग्रस्त 

उदाहरण के लिए नई दिल्ली से देहरादून के बीच शताब्दी एक्सप्रेस के एसी चेयर कार का किराया 905 रुपये है। एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1405 रुपये है। इसमें भी कैटरिंग चार्ज शामिल है। शताब्दी यह दूरी छह घंटे 10 मिनट में तय करती है। वहीं, आनंद विहार से देहरादून की दूरी वंदे भारत चार घंटे 45 मिनट में तय करती है, जबकि इसमें एसी चेयर कार का किराया 1065 रुपये है। एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1890 रुपये (कैटरिंग सहित) है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें