वी. वुअलनाम मिजोरम के अगले मुख्य सचिव होंगे |

वी. वुअलनाम मिजोरम के अगले मुख्य सचिव होंगे

वी. वुअलनाम मिजोरम के अगले मुख्य सचिव होंगे

:   Modified Date:  October 26, 2024 / 10:28 PM IST, Published Date : October 26, 2024/10:28 pm IST

आइजोल, 26 अक्टूबर (भाषा) मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने शनिवार को कहा कि मिजोरम सरकार ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय में सचिव वी. वुअलनाम को राज्य का अगला मुख्य सचिव नियुक्त करने की अनुमति दी जाए।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लालदुहोमा ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और मौजूदा मुख्य सचिव रेणु शर्मा के स्थान पर वुअलनाम के नाम की सिफारिश की।

यदि वुअलनाम की नियुक्ति संभव नहीं है, तो लालदुहोमा ने अनुरोध किया कि शाह अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की सूची बनाएं, ताकि राज्य को वैकल्पिक उम्मीदवार चुनने का मौका मिल सके।

मणिपुर कैडर के 1992 बैच के आईएएस अधिकारी वुअलनाम ने केंद्र सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है, जिनमें वित्त मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव शामिल हैं।

उन्होंने मणिपुर सरकार में भी कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं और विश्व बैंक में कार्यकारी निदेशक के सलाहकार भी रहे हैं। उन्हें अगस्त 2023 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय का सचिव नियुक्त किया गया।

भाषा

योगेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)