Signature Bridge Collapsed: ​टला बड़ा हादसा! बनने से पहले ही भरभराकर गिरा प्रदेश का पहला सिग्नेचर ब्रिज, देखें वीडियो.. | Uttarakhand Signature Bridge Collapsed

Signature Bridge Collapsed: ​टला बड़ा हादसा! बनने से पहले ही भरभराकर गिरा प्रदेश का पहला सिग्नेचर ब्रिज, देखें वीडियो..

Uttarakhand Signature Bridge Collapsed: ​बनने से पहले ही भरभराकर गिरा प्रदेश का पहला सिग्नेचर ब्रिज, बड़ा हादसा टला, देखें वीडियो..

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 08:43 AM IST, Published Date : July 19, 2024/8:43 am IST

Uttarakhand Signature Bridge Collapsed: नई दिल्ली। देश में मानसून का कहर जारी है। कई राज्य बाढ़ और भूस्खलन की चपेट आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में तेज बारिश से जुझ रहे लोगों के बीच एक और बड़ा हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक राज्य का पहला सिग्नेचर ब्रिज फिर से ढह गया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। बता दें कि इस निर्माणाधीन ब्रिज का एक हिस्सा पूरी तरह से गिर गया। इससे पहले 20 जुलाई, 2022 को भी सिग्नेचर ब्रिज गिर गया था।

Read more: MP Monsoon Update: प्रदेश में स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव, अगले 4 दिनों तक इन जिलों में तेज बारिश के साथ गरज-चमक की संभावना, IMD का अलर्ट जारी 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग के नरकोटा में बन रहे राज्य के पहले सिग्नेचर ब्रिज के ढह जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि इस ब्रिज को 65 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाना था। इस ब्रिज की कुल लंबाई 110 मीटर और ऊंचाई करीब 40 मीटर प्रस्तावित थी।

Read more: मां लक्ष्‍मी इन 4 राशियों पर करेंगी धन वर्षा, कारोबार में वृद्धि के साथ मिलेंगे शुभ समाचार… 

Uttarakhand Signature Bridge Collapsed: बता दें कि पुल के जिस हिस्से पर यह हादसा हुआ वहां कुछ समय पहले ही एलाइनमेंट बदला गया था। जिस जगह पर ये हादसा हुआ है उसे लेकर पहले भी लोगों ने चिंता जाहिर की थी। आशंका जताई गई थी कि इस जगह पर मिट्टी है, जो कभी भी धंस सकती है। ग्रामीण भी इसे लेकर अपनी नाराजगी जता चुके थे। अधिकारियों के सामने भी ये चिंता जाहिर की गई थी लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया।

 

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp