UP Floods: सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण, कहा- 'बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है' |

UP Floods: सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण, कहा- ‘बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है’

UP Floods: सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण, कहा- 'बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है'

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 06:37 PM IST, Published Date : July 10, 2024/6:37 pm IST

उत्तर प्रदेश। UP Floods: देश में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। अधिकांश राज्यों में मौसम सुहाना बना हुआ है और बारिश का प्रभाव देखने को मिल रहा है। इस कारण कई स्थानों पर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ही कुछ हालात उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में देखने को मिल रहा है। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखीमपुर पहुंची जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, जुलाई के पहले सप्ताह में ही भारी बारिश के कारण 133 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। हजारों हेक्टेयर फसल भूमि और फसलें प्रभावित हुई हैं। जन प्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन यहां पर काम कर रहे हैं।

Read More: SBI Recruitment 2024: SBI में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन 

सीएम योगी ने बताया कि, शारदा बैराज तथा अन्य क्षेत्रों के निकट समय रहते बाढ़ से सावधानियां बरतने से जान-माल की बड़ी हानि को टाला जा सका। आपके विधायकों एवं जन प्रतिनिधियों के समय पर किए गए प्रयास से एक बड़ी आबादी को बाढ़ से बचाया जा सका। लेकिन, नेपाल और उत्तराखंड से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया, जिसके कारण जुलाई के पहले हफ्ते में ही बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है।

Read More: Neelam Ghati Accident: नीलम घाटी में दर्दनाक हादसा… एक साथ थमी 14 लोगों की सांसें, मची चीख-पुकार 

UP Floods: बताया गया कि लखीमपुर में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पीएसी की बाढ़ इकाईयां तैनात की गई हैं, स्थानीय गोताखोर भी तैनात किए गए हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत में नाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं। फिलहाल राज्य के 12 जिले बाढ़ प्रभावित हैं। इन सभी जिलों में बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी हैं।

 


 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp