Sanatan Comment Case: विशेष अदालत में पेश हुए उदयनिधि स्टालिन, सनातन धर्म पर अपमानजनक टिप्पणी से जुड़ा है मामला | Udhayanidhi Stalin appeared in special court

Sanatan Comment Case: विशेष अदालत में पेश हुए उदयनिधि स्टालिन, सनातन धर्म पर अपमानजनक टिप्पणी से जुड़ा है मामला

Sanatan Comment Case: सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान के मामले में उदयनिधि स्टालिन मंगलवार को बेंगलुरु में विशेष अदालत में पेश हुए।

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 12:45 PM IST, Published Date : June 25, 2024/12:45 pm IST

बेंगलुरु : Sanatan Comment Case: सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान के मामले में तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन मंगलवार को बेंगलुरु में विशेष अदालत में पेश हुए। अदालत ने सनातन धर्म पर अपमानजनक टिप्पणी के संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता वी. परमेशा की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर उदयनिधि स्टालिन को पेश होने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें : Parliament Session 2024 : ‘हमें राजनाथ सिंह का फोन आया था’, स्पीकर पद को लकेर खींचतान के बीच राहुल गांधी ने दिया चौकाने वाला बयान 

उदयनिधि स्टालिन ने दिया था ये बयान

Sanatan Comment Case:  शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणियों से उनका, उनके धर्म और हिंदू धर्म के लोगों का अपमान हुआ है। अदालत ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153ए, 298 और 500 (मानहानि) के तहत अपराधों का संज्ञान लिया था। उदयनिधि स्टालिन ने सितंबर 2023 में एक सम्मेलन को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है और इसे ‘उन्मूलन’ (समाप्त) किया जाना चाहिए। उनके इस बयान से राष्ट्रीय स्तर पर विवाद खड़ा हो गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers