Actress Same-Sex Marriage

Actress Same-Sex Marriage : शादी के बंधन में बंधी दो महिलाएं..! एक्ट्रेस ने कविता संग लिए 7 फेरे, हिंदू रीति-रिवाज में किया विवाह

Actress Same-Sex Marriage : अंजू शर्मा क़ी दोस्ती कोरोना काल में कविता से शूटिंग के दौरान हुई थी। अब दोनों पति-पत्नि के रूप में रहते है।

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2024 / 04:07 PM IST, Published Date : June 26, 2024/4:07 pm IST

Actress Same-Sex Marriage  : गुरुग्राम। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हुए एक अज़ब – गज़ब विवाह के फोटो शादी के 2 माह बाद वायरल हुए है। 4 साल तक चले अफेयर के बाद TV एक्ट्रेस अंजू शर्मा ने HR के फतेहाबाद क़ी कविता संग 7 फेरे लेकर जन्म जन्म का साथ निभाने का वचन लिया।

read more : Sambit Patra on Emergency : ‘संविधान बचाने की बात करने वाले राहुल गांधी को आईना दिखाना जरूरी’..! आपातकाल के 50 साल पूरे होने पर संबित पात्रा का बयान 

Actress Same-Sex Marriage  : दूल्हा बनी अंजू शर्मा क़ी दोस्ती कोरोना काल में कविता से शूटिंग के दौरान हुई थी। अब दोनों पति – पत्नि के रूप में रहते है। अब जल्द ही बच्चे क़ी प्लानिंग हो रही है।अपने गृहस्थ जीवन को आगे बढ़ाने के लिए वह बच्चा गोद लेने के लिए अनाथ आश्रम से संपर्क कर रहे हैं। वहीं, वह डॉक्टरों से भी संपर्क कर रहे हैं ताकि नई तकनीक का उपयोग कर अपने गृहस्थ जीवन को आगे बढ़ाया जा सके। फिलहाल दोनों एक दूसरे के साथ खुश नजर आ रहे हैं।

 

SC से नहीं मिली थी Same-sex marriage क़ी अनुमति

2023 में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने से इनकार दिया था । संविधान पीठ की पांच जजों की बेंच में ने 3-2 से फैसला सुनाया था । बेंच ने कहा था कि कानून समलैंगिक विवाह के अधिकार को मान्यता नहीं देता है।इसके लिए कानून बनाना संसद पर निर्भर है। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने फैसला पढ़ते हुए कहा था कि समलैंगिकता कोई शहरी अवधारणा नहीं है और यह समाज के उच्च वर्गों तक ही सीमित नहीं हैं। उन्होंने कहा था कि अदालत कानून नहीं बना सकती, वह केवल इसकी व्याख्या कर सकती है और इसे प्रभावी बना सकती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp