भाजपा की दिल्ली इकाई की दो दिवसीय चिंतन बैठक संपन्न |

भाजपा की दिल्ली इकाई की दो दिवसीय चिंतन बैठक संपन्न

भाजपा की दिल्ली इकाई की दो दिवसीय चिंतन बैठक संपन्न

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 11:19 PM IST, Published Date : September 29, 2024/11:19 pm IST

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) राजस्थान के रणथंभौर में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई की विस्तारित कोर कमेटी की दो-दिवसीय चिंतन बैठक रविवार को संपन्न हो गई। आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतर नतीजे हासिल करने के लक्ष्य के साथ उतरने का बैठक में संकल्प लिया गया।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक बयान में कहा कि दो-दिवसीय चिंतन बैठक में सामूहिक निर्णय लिया गया कि दिल्ली भाजपा 2025 का विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव से बेहतर प्रदर्शन करने के उद्देश्य से लड़ेगी।

इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दिल्ली की सभी सात संसदीय सीट पर जीत हासिल की थी। पार्टी को सातों लोकसभा सीट वाले 70 विधानसभा क्षेत्रों में से 52 पर आम आदमी पार्टी (आप) और उसके गठबंधन सहयोगी कांग्रेस से अधिक वोट मिले थे।

सचदेवा ने कहा, ‘‘यह भावना लोकसभा चुनाव के नतीजों में स्पष्ट रूप से परिलक्षित हुई, जब भाजपा ने 52 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त बनाई जिनमें आठ अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित थे।’’

बयान में कहा गया है कि 28-29 सितंबर को रणथंभौर में हुई बैठक में विधानसभा चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने, ‘आप’ सरकार के ‘‘भ्रष्टाचार’’ को उजागर करने और चुनाव के लिए मीडिया और सोशल मीडिया रणनीति की योजना बनाने पर चर्चा हुई।

इसमें दावा किया गया कि बैठक में मौजूद सभी नेता इस बात पर एकमत थे कि दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी के ‘‘भ्रष्टाचार और अकुशलता से तंग आ चुकी है’’।

दिल्ली विधानसभा चुनाव फरवरी, 2025 में प्रस्तावित है। भाजपा को 2015 और 2020 में आम आदमी पार्टी ने लगातार दो बार हराया था।

चिंतन बैठक में पार्टी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष समेत राष्ट्रीय नेताओं के अलावा भाजपा की दिल्ली इकाई के कई वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम, दिल्ली भाजपा की सह-प्रभारी अलका गुर्जर, दिल्ली प्रदेश महासचिव (संगठन) पवन राणा, केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा, राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा, सांसद मनोज तिवारी, रामवीर सिंह बिधूड़ी, योगेन्द्र चंदोलिया, कमलजीत सहरावत और बांसुरी स्वराज आदि ने हिस्सा लिया।

भाषा

देवेंद्र सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)