त्रिपुरा: जिम्नास्ट दीपा कर्माकर के कोच बिश्वेश्वर नंदी भाजपा में शामिल |

त्रिपुरा: जिम्नास्ट दीपा कर्माकर के कोच बिश्वेश्वर नंदी भाजपा में शामिल

त्रिपुरा: जिम्नास्ट दीपा कर्माकर के कोच बिश्वेश्वर नंदी भाजपा में शामिल

:   Modified Date:  October 25, 2024 / 07:39 PM IST, Published Date : October 25, 2024/7:39 pm IST

अगरतला, 25 अक्टूबर (भाषा) भारत को 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक दिलाने वाली जिम्नास्ट दीपा करमाकर के कोच बिश्वेश्वर नंदी शुक्रवार को यहां अपने आवास पर एक साधारण समारोह में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

अगरतला के महापौर एवं भाजपा विधायक दीपक मजूमदार ने नंदी का पार्टी में स्वागत किया।

जिम्नास्टिक में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त कर चुके नंदी ने कहा, ‘‘मैं इस बात से बहुत प्रभावित हूं कि भाजपा देश को किस प्रकार संचालित कर रही है, फिर चाहे वो खेल हो या अन्य क्षेत्र। यही कारण है कि मैं पार्टी में शामिल हुआ।

उन्होंने 2036 ओलंपिक के लिए भारत की तैयारियों पर चर्चा करने को लेकर हाल ही में केंद्रीय खेल मंत्री के साथ एक वर्चुअल बैठक में भाग लिया।

भारत के साथ सऊदी अरब, कतर और तुर्की जैसे कई अन्य देश भी इस खेल महाकुंभ की मेजबानी के लिए खुद को मजबूत दावेदार के रूप में पेश कर रहे हैं। उम्मीद है कि अगले साल अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) अपने चुनाव कराने के बाद इसकी मेजबानी का फैसला करेगी।

ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली भारतीय महिला जिम्नास्ट और इसमें ऐतिहासिक चौथा स्थान प्राप्त करके एक नया आयाम गढ़ने वाली दीपा करमाकर ने आठ अक्टूबर को सन्यास की घोषणा की।

त्रिपुरा की 31 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 2016 रियो ओलंपिक के वॉल्ट फाइनल में चौथे स्थान पर पहुंचकर सुर्खियां बटोरी थीं, हालांकि यहां पहुंचकर वह मात्र 0.15 अंकों से ओलंपिक पदक से चूक गई थी।

भाषा यासिर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)