Tomato Price Hike

Tomato Price Hike: त्योहारी सीजन में टमाटर ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद.. 150 के पास पहुंचे दाम, जानें अपने शहर का ताजा रेट

Tomato Price Hike: त्योहारी सीजन में टमाटर ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद.. 150 के पास पहुंचे दाम, जानें अपने शहर का ताजा रेट

Edited By :   Modified Date:  October 10, 2024 / 02:59 PM IST, Published Date : October 10, 2024/2:59 pm IST

Tomato Price Hike: त्योहारी सीजन में टमाटर ही नहीं बल्कि सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं, जिसके चलते आम जनता की जेब पर भी भारी असर पड़ रहा है। कई जगहों पर टमाटर (Tomato Price) के दाम 150 रुपये के आसपास पहुंचने लगे हैं। हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में टमाटर 130 रुपये से अधिक कीमत पर बिक रहे हैं। बात करें प्याज की तो इसके दामों में भी इजाफा हुआ है। प्याज भी यह 60-70 रुपये के आसपास बिक रहे हैं। लेकिन, टमाटर की कीमतों ने आग लगी दी है।

Read More: अपनी बीमारी ठीक करने बच्चे की बलि, मां-बाप ने मिलकर जिगर के टुकड़े को उतारा मौत के घाट, इसके कहने पर उठाया ये खौफनाक कदम

टमाटर ने फीका किया रसोई का जायका 

नवरात्र सीजन और दिवाली से पहले टमाटर के बढ़े हुए दामों के कारण रसोई का जायका फीका हो गया है। शिमला के कई इलाकों में टमाटर 100 रुपये से अधिक बिक रहा है। एक हफ्ते में टमाटर के दाम 40 रुपये प्रति किलो तक बढ गए हैं। लोअर बाजार सब्जी मंडी में टमाटर 80 रुपये प्रतिकिलो थोक भाव में बिका, जबकि मार्केट में यही रेट अब 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। सूबे के चंबा शहर में टमाटर 120 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। वहीं, गोभी और अन्य सब्जियां भी 80 और 90 के बीच में बिक रही हैं।

Read More: PUBG Death Case In Dhamtari: पबजी ने ली एक और जान..! पिता ने गेम खेलने से रोका तो बेटे ने उठाया खौफनाक कदम 

पंजाब में 120 रुपये प्रति किलो टमाटर 

इधर, पंजाब में बारिश ना होने की वजह से सब्जियां नहीं आ पा रही हैं। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि जिस तरह से सब्जियों कीमत बढ़ रही है, उसकी मुख्य वजह पंजाब में कम बारिश होना है। स्थानीय किसानों से ही वह सब्जी खरीद कर बेच रहे हैं और यहां पर 120 रुपये प्रति किलो टमाटर बिक रहा है। धर्मशाला में टमाटर 100 रुपये, आलू 40 रुपये, मटर 200, बैंगन 50 रुपये बिक रहा है. कांगड़ा में कई इलाकों में टमाटर 130 रुपये भी बिक रहा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो