Tomato Price Hike: राजधानी में फिर बढ़े टमाटर के तेवर..! इतने रुपए पहुंचे दाम |Tomato Price Hike

Tomato Price Hike: राजधानी में फिर बढ़े टमाटर के तेवर..! इतने रुपए पहुंचे दाम

Tomato Price Hike: राजधानी में फिर बढ़े टमाटर के तेवर..! इतने रुपए पहुंचे दाम, जनता को अभी नहीं मिलेगी राहत

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 08:00 PM IST, Published Date : July 5, 2024/7:59 pm IST

Tomato Price Hike: नई दिल्ली। देश में इन दिनों महंगाई चरम पर है। सोने-चांदी और टमाटर से लेकर हरी सब्जियों तक के दाम आसमान छू रहे हैं। हाल में भीषण गर्मी पड़ने से आपूर्ति कम होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी में टमाटर की खुदरा कीमतें बढ़कर 70-80 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में फलों और सब्जियों की प्रमुख आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी अपने खुदरा बिक्री केंद्र ‘सफल’ पर 75 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से टमाटर बेच रही है। स्थानीय सब्जी विक्रेता 70-80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से टमाटरों की बिक्री कर रहे हैं।

Read More: रथ यात्रा से पलटी मारेगी इन राशियों की किस्मत, खूब कृपा बरसाएंगे भगवान जगन्नाथ 

टमाटर की कीमतों में उछाल 

मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, कि ‘‘पहाड़ी इलाकों के प्रमुख टमाटर उत्पादक क्षेत्रों में हाल ही में भीषण गर्मी पड़ने से इस फसल की उपज प्रभावित हुई है। उपज कम होने से खुदरा बाजारों में टमाटर की आपूर्ति सीमित हो गई है और इसके बाद कीमतों में उछाल आया है।’’ ऑनलाइन मंच ओटिपी और ब्लिंकिट पर टमाटर की बिक्री 80 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर की जा रही है। स्थानीय विक्रेताओं ने टमाटर की ऊंची खुदरा कीमतों के लिए 50-60 रुपये प्रति किलोग्राम पर थोक कीमतों में तेज वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया है।

Read More: Sarkari Naukri 2024: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, NIA में इन पदों पर निकली वैकेंसी, देखें डिटेल्स 

दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमतें 55 रुपये प्रति किलोग्राम 

Tomato Price Hike: उपभोक्ता मामलों के विभाग द्वारा संकलित आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमतें 55 रुपये प्रति किलोग्राम हैं। शुक्रवार को टमाटर का अखिल भारतीय औसत मूल्य 58.25 रुपये प्रति किलोग्राम रहा। टमाटर की अधिकतम और न्यूनतम कीमतें क्रमशः 130 रुपये प्रति किलोग्राम और 20 रुपये प्रति किलोग्राम दर्ज की गईं। टमाटर के अलावा आलू और प्याज की खुदरा कीमतों में भी उछाल देखा जा रहा है। आलू और प्याज की अखिल भारतीय औसत खुदरा कीमतें क्रमशः 35.34 रुपये प्रति किलोग्राम और 43.01 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp