Toll Tax Increased: हाईवे पर सफर करना हुआ महंगा, बढ़ाए गए टोल टैक्स, आज रात से लागू होगी नई दरें |

Toll Tax Increased: हाईवे पर सफर करना हुआ महंगा, बढ़ाए गए टोल टैक्स, आज रात से लागू होगी नई दरें

Toll Tax Increased: हाईवे पर सफर करना हुआ महंगा, बढ़ाए गए टोल टैक्स, आज रात से लागू होगी नई दरें

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2024 / 08:49 AM IST, Published Date : June 2, 2024/8:49 am IST

लखनऊ। Toll Tax Increased: एनएचएआई के नेशनल हाईवे पर वाहन चालकों को ज्यादा जेब ढ़ीली करनी पड़ेगी। एनएचएआई ने टोल प्लाजा से गुजरने वाले कार, बस और ट्रक के लिए पांच से 25 रुपये तक टोल टैक्स बढ़ा दिया है। वाहन चालकों से दो जून रात 12 बजे से बढ़ा हुआ टोल वसूला जाएगा। टोल प्लाजा पर नई रेट सूची चस्पा करा दी गई है।

Read More: INDIA Live News & Updates 2nd June 2024: एग्जिट पोल्स के संभावित नतीजों से BJP के खेमे में जश्न.. 350 सीटें मिलने की संभावना.. कांग्रेस ने किया ख़ारिज..

देना होगा अतिरिक्त शुल्क

बता दें कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने एक अप्रैल से राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की दरों को बढ़ाया था, लेकिन लोकसभा चुनावों को देखते हुए इस आदेश को स्थगित कर दिया गया थी। वहीं अब मतदान खत्म हो चुका है और आज रात 12 बजे से टोल टैक्स की दरें बढ़ाने का फैसला लिया गया है। एनएचआइ ने सबसे कम पांच रुपये टोल टैक्स बढ़ाया है। इसमें कानपुर-दिल्ली हाईवे के कानपुर देहात के बाराजोरी व औरैया के अनंतराम, बारा-झांसी हाईवे पर जालौन के चमारी (उकासा) टोल प्लाजा, उन्नाव-रायबरेली हाईवे के उन्नाव के अकवाबाद टोल प्लाजा हैं, जिसमें कार से एक तरफ के सफर में पांच रुपये अतिरिक्त देने होंगे। इसी तरह 24 घंटे में वापसी करने पर पांच रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

Read More: Sheopur Boat Capsized: श्योपुर हादसे पर CM मोहन यादव ने जताया दुख, किया चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान 

Toll Tax Increased: वहीं मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर टोल बढ़ाए जाने के बाद सबसे कम टोल 45 रुपये और सबसे अधिक टोल 295 रुपये वसूला जाएगा। दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर जिवाना टोल पर सबसे कम 90 रुपये और सबसे अधिक 890 रुपये टोल वसूला जाएगा। झांसी-कानपुर हाईवे के रास्ते झांसी आने वाले वाहनों को सेमरी टोल प्लाजा पर पांच से पंद्रह रुपये अधिक चुकाने होंगे।