Today News and Live Updates 12 October
LIVE NOW

Today News and Live Updates 12 October : दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, देशवासियों को दी दशहरा की शुभकामनाएं

Today News and Live Updates 12 October : दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, देशवासियों को दी दशहरा की शुभकामनाएं

Edited By :   Modified Date:  October 12, 2024 / 05:47 PM IST, Published Date : October 12, 2024/8:25 am IST

दिल्ली। Today News and Live Updates 12 October : दिल्ली में लाल किले पर चल रही रामलीला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल हुए। विजयादशमी के पावन अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा, ”मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। यह अन्याय पर न्याय की जीत का पर्व है। यह पर्व सत्य और नैतिकता के मूल्यों में हमारी आस्था का प्रतीक है।

 

Today News and Live Updates 12 October : ग्वालियर। देशभर में आज विजयादशमी की धूम है। लोग बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक दशहरा का त्योहार मना रहे हैं। दशहरे के दिन रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों को खड़ा कर दिया गया है। वहीं, देश के कई जगहों पर शस्त्र पूजन भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में सीएम साय बलौदा बाजार के लिए रवाना हो गए हैं। वे यहां तेलासीपुरी धाम जाकर गुरु मेला में शामिल होंगे। सीएम के साथ मंत्री दयाल दास बघेल और टंक राम वर्मा भी मौजूद हैं। वहीं, रवाना होने से पहले सीएम ने अपने निवास नें आज संपन्न की शस्त्र पूजा की और प्रदेश वासियों को शुभकामना दी।

कुल देवता की पूजा करने के लिए राजशाही पोशाक पहनकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया देवघर पहुंचे हुए हैं। यहा वे सिंधिया रियासत के शास्त्रों और चिन्हों का पूजन कर रहे हैं। उनके साथ बेटे महा आर्यमन सिंधिया भी मौजूद है।

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में विजयादशमी मनाने के लिए एकत्रित होकर संघ प्रार्थना का पाठ करते हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पूर्व इसरो प्रमुख के. सिवन मौजूद हैं। पद्म भूषण और पूर्व इसरो प्रमुख के. राधाकृष्णन भी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद हैं।

read more : Dussehra Ke Upay: आज दशहरे पर करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी, घर में सुख-समृद्धि का होगा वास 

आज RSS की स्थापना के 99 साल भी पूरे हो रहे हैं। वह विजयादशमी का ही दिन था जब 1925 में संघ की स्थापना हुई थी। विजयदशमी उत्सव संघ के लिए कई मायनों में अहम होता है। संघ प्रमुख के संबोधन में संघ के भविष्य के कार्यक्रम और नीतियों की स्पष्टता देखने को मिलती है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो