Kolkata Rape-Murder Case

Kolkata Rape-Murder Case: कहीं चरमरा न जाए स्वास्थ्य सेवा, 24 घंटे तक ठप रहेगी ओपीडी सेवा, एक हजार से अधिक डॉक्टर ने काम बंद करने का किया ऐलान

Kolkata Rape-Murder Case: कही चरमरा न जाए स्वास्थ्य सेवा, 24 घंटे तक ठप रहेगी ओपीडी सेवा, एक हजार से अधिक डॉक्टर ने काम बंद करने का किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2024 / 12:04 PM IST, Published Date : August 16, 2024/12:02 pm IST

पणजी/कटक: Kolkata Rape-Murder Case कोलकाता में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक की बलात्कार के बाद हत्या कर दिये जाने के विरोध में तथा इस मामले में शीघ्र न्याय दिलाने की मांग के समर्थन में गोवा के निजी और सरकारी अस्पतालों के 1,000 से अधिक डॉक्टर 17 अगस्त की सुबह से 24 घंटे के लिए बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में सेवाएं नहीं देंगे। बृहस्पतिवार को इसका ऐलान किय़ा गया। इसी बीच, ओडिशा के कटक जिले में सरकारी एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में छात्रों ने इस मुद्दे को लेकर काम का बहिष्कार किया जिससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं।

Read More: Uttarakhand : कोलकाता जैसा एक और कांड, नर्स की रेप के बाद हत्या, लाश मिलने पर खुला राज

Kolkata Rape-Murder Case ‘इंडियन मेडिकल एसोसिएशन’ (आईएमए) की गोवा शाखा के अध्यक्ष डॉ. संदेश चोडानकर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि राज्य के निजी और सरकारी अस्पतालों में 17 अगस्त को सुबह छह बजे से 18 अगस्त को सुबह छह बजे तक ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान 1,000 से अधिक डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे तथा इस राज्यव्यापी विरोध में शामिल होने के लिए अस्पतालों के सहायक कर्मचारियों के साथ भी चर्चा की जा रही है।

Read More: सपा प्रमुख से मिला छेड़छाड़ मामले का आरोपी, कहा: यादव होने के कारण फंसाया गया 

चोडानकर ने कहा कि एसोसिएशन की गोवा इकाई ने अपने सभी सदस्यों से इस मुद्दे पर एकता और एकजुटता दिखाने के लिए इस राष्ट्रीय निकाय के निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है। कटक के सरकारी एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के परिसर में छात्र काले पट्टी पहनकर धरने पर बैठ गए, जिससे ओपीडी, ओटी और लैब सेवाएं प्रभावित हुईं। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून बनाने की उनकी मांग यदि 72 घंटे में नहीं मान ली जाती है तो वे आपातकालीन सेवाएं भी बंद कर देंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो