वक्त आ गया है जम्मू-कश्मीर में डोगरा हिंदू मुख्यमंत्री बने : भाजपा प्रत्याशी शामलाल शर्मा |

वक्त आ गया है जम्मू-कश्मीर में डोगरा हिंदू मुख्यमंत्री बने : भाजपा प्रत्याशी शामलाल शर्मा

वक्त आ गया है जम्मू-कश्मीर में डोगरा हिंदू मुख्यमंत्री बने : भाजपा प्रत्याशी शामलाल शर्मा

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 04:27 PM IST, Published Date : September 27, 2024/4:27 pm IST

जम्मू, 27 सितंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर की जम्मू उत्तर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शामलाल शर्मा ने कहा कि वक्त आ गया है कि केंद्र शासित प्रदेश को पहला डोगरा हिंदू मुख्यमंत्री मिले और यह काम केवल भाजपा ही कर सकती है।

उन्होंने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को ‘सत्ता का भूखा’ करार दिया। शर्मा ने आरोप लगाया कि उनका (कांग्रेस, पीडीपी, नेकां की) अपनी ‘गलत नीतियों’ के साथ जम्मू के लोगों को धोखा देने का इतिहास रहा है।

शर्मा ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है और वह घर-घर जाकर लोगों से मिलने के साथ ही नुक्कड़ सभाओं और रैलियों के जरिये मतदाताओं से संपर्क साध रहे हैं। उन्होंने ‘हिंदू मुख्यमंत्री’ का नारा बुलंद करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर खासकर जम्मू क्षेत्र में भाजपा के लिए समर्थन की जोरदार लहर है।

पूर्व मंत्री ने यहां डोमाना इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते कहा, “जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार जम्मू से डोगरा हिंदू मुख्यमंत्री बनाने का समय आ गया है। जम्मू के लोगों ने भाजपा को स्पष्ट जनादेश देने का मन बना लिया है।”

शर्मा ने कहा, “लोगों को भाजपा को वोट देना चाहिए ताकि डोगरा समुदाय से कोई नेता जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालें।”

कांग्रेस के दो बार के सांसद मदन लाल शर्मा के छोटे भाई शामलाल शर्मा का मुकाबला नेकां प्रत्याशी और पूर्व मंत्री अजय सधोत्रा से है।

शर्मा अखनूर से विधायक रहे हैं और 2008 में नेकां-कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे थे। 2014 में वह भाजपा के राजीव शर्मा से चुनाव हार गए थे। 2014 विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जम्मू क्षेत्र से 25 विधानसभा सीट पर जीत हासिल की थी।

शाम लाल शर्मा ने डोमाना में कहा, “जम्मू-कश्मीर खासकर जम्मू क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में जोरदार लहर है। लोगों का उत्साह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि भाजपा इस क्षेत्र में जीत हासिल कर रही है और डोगरा हिंदू मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार बनाएगी।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि यह जम्मू के लोगों का लंबे समय से सपना रहा है और ‘अब इस सपने को पूरा करने का सही समय है।

जम्मू उत्तर सीट से भाजपा उम्मीदवार ने कांग्रेस, नेकां और पीडीपी पर निशाना साधते हुए कहा, “ इन तीनों पार्टियों ने जम्मू के साथ हर क्षेत्र में भेदभाव किया और यहां के लोगों को बुनियादी अधिकारों और विकास से वंचित रखा।”

उन्होंने आरोप लगाया, “कश्मीरी नेतृत्व ने लंबे समय तक जम्मू के लोगों के साथ दूसरे दर्जे के नागरिकों जैसा व्यवहार किया।”

शर्मा ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के बढ़ने के लिए कांग्रेस और नेकां को जिम्मेदार ठहराया और कहा, “उनके खराब शासन और जनविरोधी नीतियों के कारण आतंकवाद ने जड़ें जमा लीं, जिसके परिणामस्वरूप पिछले तीन दशकों में हजारों लोग मारे गए।”

भाषा जितेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers