बाघ ने किया किसान पर हमला, गंभीर रूप से घायल |

बाघ ने किया किसान पर हमला, गंभीर रूप से घायल

बाघ ने किया किसान पर हमला, गंभीर रूप से घायल

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 08:48 PM IST, Published Date : September 29, 2024/8:48 pm IST

लखीमपुर खीरी, 29 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी जिले के दक्षिण खीरी वन प्रभाग के महेशपुर में रविवार को गन्ने के खेत में छिपे एक बाघ ने 40 वर्षीय एक किसान पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि भदैया गांव का निवासी तेजपाल अपने गन्ने की फसल की देखभाल करने के लिए खेतों में गया था तभी बाघ ने उस पर हमला कर दिया। इस घटना में तेजपाल के सिर और चेहरे पर गहरी चोटें आई हैं।

उन्होंने बताया कि पास-पड़ोस के खेतों में काम कर रहे किसानों ने शोर मचाकर बाघ को भगाया और घायल व्यक्ति को बचाया तथा उसे पास में ही स्थित गोला स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां प्रारंभिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) संजय बिस्वाल ने व्यक्ति पर बाघ के हमले की पुष्टि की और कहा कि शख्स का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

बिस्वाल ने बताया कि उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से बात की है जिन्होंने कहा है कि शख्स की हालत गंभीर है, लेकिन खतरे से बाहर है।

बिस्वाल ने कहा कि रविवार को भदैया गांव में हमला करने वाला बाघ महेशपुर रेंज में 27 अगस्त और 11 सितंबर को दो लोगों की मौत का कारण बनने वाला बाघ नहीं है।

उन्होंने कहा कि हाथियों पर गश्त करने वाली टीमें, क्षेत्र के अधिकारी और ड्रोन कैमरों तथा अन्य उपकरणों से लैस विशेषज्ञ भटके हुए बाघ का पता लगाने और उसे पकड़ने के लिए उसकी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।

भाषा सं. सलीम नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)