Three major railway accidents occurred in the country in one year

Train Accident In India : एक साल में देश में हुए तीन बड़े रेल हादसे, इन हादसों में 300 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान

Train Accident In India : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरूवार दोपहर बड़ा रेल हादसा हुआ। यहां चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 10:38 PM IST, Published Date : July 18, 2024/10:38 pm IST

गोंडा : Train Accident In India : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरूवार दोपहर बड़ा रेल हादसा हुआ। यहां चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गोंडा के पास पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना में कई बोगी पटरी से उतर गए। हादसे के बाद 2 लोगों की जान चली गई और 6 लोग घायल हुए हैं। इस हादसे में मरने वालो के लिए 10-10 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 2.5 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों 50 हजार रुपए मुआवजा देने का ऐलान रेल मंत्रालय द्वारा किया गया है।

बता दें कि, देश में एक साल में तीन बड़े रेल हादसे हुए हैं, जिनमें 300 से ज्यादा यात्रियों ने अपनी जान गंवाई है। इस हादसों ने पूरे देश को झंकझोर कर रख दिया है।

यह भी पढ़ें : Live Suicide Video : छात्र ने टंकी से कूदकर की आत्महत्या, घटना का लाइव वीडियो आया सामने 

आइए इन हादसों पर एक नजर डालते हैं

29 अक्टूबर, 2023

Train Accident In India : आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम-पलासा और विशाखापट्टनम-रायगढ़ पैसेंजर ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर हुई। इसका कारण सिग्नल का फेल होना और मानवीय भूल का होना को बताया गया। हादसे में 14 लोगों जान चली गई।

17 जून, 2024

17 जून, 2024 को सियालदह-अगरतला कंचनजंगा एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के रंगपानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई थी। इस दुर्घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ें : Abhishek Bachchan Divorce News : क्या ऐश्वर्या राय से खफा हैं अभिषेक बच्चन? तलाक वाले पोस्ट को लाइक करने की क्या है वजह? जानें पूरा माजरा 

2 जून, 2023

Train Accident In India : 2 जून, 2023 को ओडिशा के बालासोर जिले में तीन ट्रेनें आपस में टकरा गईं। कोरोमंडल एक्सप्रेस ने एक खड़ी मालगाड़ी और फिर दूसरी तरफ से आ रही एक सुपरफास्ट एक्सप्रेस को टक्कर मार दी। इस हादसे में लगभग 296 लोगों की मौत हो गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp