Three employees drowned in Saw Sewage Treatment Plant

Noida News : सॉफ्टवेयर कंपनी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट डूबे तीन कर्मचारी, डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

Noida News : सॉफ्टवेयर कंपनी के अंदर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में बने पानी के टैंक के अंदर डूबने से मेंटिनेस डिपार्टमेंट के तीन कर्मचारियों की

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 10:54 AM IST, Published Date : June 25, 2024/10:54 am IST

नई दिल्ली : Noida News : दिल्ली से स्टे ग्रेटर नोएडा में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां एक सॉफ्टवेयर कंपनी के अंदर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में बने पानी के टैंक के अंदर डूबने से मेंटिनेस डिपार्टमेंट के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की मदद से शवों को बाहर निकल गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें : Emergency in India: आपातकाल के 49 साल पूरे.. 60 लाख से ज्यादा लोगों की नसबंदी और हजारों नेता जेल में, पढ़े कैसा रहा दमन का वो दौर..

सोमवार को हुई घटना

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 24 जून को ग्रेटर नोएडा के थाना इकोटेक-1 क्षेत्र के अंतर्गत पीआरवी कंट्रोल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि कोफोर्ज कंपनी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी टैंक में मोहित, हरिगोविंद और अंकित डूब गए हैं। इस सूचना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई।

यह भी पढ़ें : ICC T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान ने किया एक और करिश्मा, बांग्लादेश को हराकर पहुंची सेमीफइनल में

डॉक्टरों ने दिनों को घोषित किया मृत

सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेेड की टीम ने तीनों को बाहर निकाला। इसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया है कि तीनों व्यक्ति कोफोर्ज कंपनी में मेंटेनेंस विभाग में कार्य करते थे। उनकी ड्यूटी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर रहती थी। सोमवार सुबह तीनों ड्यूटी पर आए थे और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के टैंक में गिरकर डूब गए। थाना इकोटेक-1 पुलिस आवश्यक विधिक कार्रवाई कर रही है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। संबंधित कम्पनी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जा रहा है। पुलिस ने शवों को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी नोएडा के एक घर में सेफ्टी टैंक में उतरे तीन सफाई कर्मियों की दम घुटने के चलते मौत हो गई थी। उसी वक्त जांच में पता चला था कि तीनों ने सेफ्टी मेजर्स का ध्यान नहीं रखा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers