Weather Forecast Tomorrow: इन राज्यों में कल जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट | Weather Update 14 July

Weather Forecast Tomorrow: इन राज्यों में कल जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast Tomorrow: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 14 जुलाई का पूर्वानुमान जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2024 / 06:39 PM IST, Published Date : July 13, 2024/6:27 pm IST

नई दिल्ली : Weather Forecast Tomorrow: देश में इस समय कई जगह जमकर बारिश हो रही है। देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। लगातार हो रही बारिश में लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है। वहीं मुंबई में हो रही बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश का दौर जारी है। इसके कारण लैंडस्लाइड की आशंका बढ़ गई है. पूर्वात्तर में बारिश के कारण असम में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहीं, यूपी, बिहार, पंजाब और हरियाणा में भी लगातार बारिश हो रही है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 14 जुलाई का पूर्वानुमान जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, ओडिशा और गुजरात के सौराष्ट्र व कच्छ में 14 जुलाई को अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Sawan Celebration Mehndi Design: सावन में मेहंदी की ये खूबसूरत बेल डिजाइन से सजाएं अपने हाथ, लगाना में भी है बेहद आसान 

इन राज्यों में कल जमकर बरस सकते हैं बदरा

Weather Forecast Tomorrow: वहीं मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी कल यानी 14 जुलाई के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

उत्तराखंड, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मराठवाड़ा, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। लद्दाख, जम्मू कश्मीर, गंगीय पश्चिम बंगाल, सौराष्ट्र और कच्छ, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, राजस्थान और दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp