Weather Update : छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट | IMD issues rain alert For Chhattisgarh and other state

Weather Update : छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 8 जुलाई का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 05:51 PM IST, Published Date : July 7, 2024/5:51 pm IST

नई दिल्ली : Weather Update : देश में मानसून ने दस्तक दे दी है और इसी के साथ लगभग सभी राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। समय से पहले मानसून के आगमन ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 8 जुलाई का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, उप-हिमालय पश्चिम बंगाल एवं सिक्किम में 8 से 11 जुलाई के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

असम एवं मेघालय में 8 और 9 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 8 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : India Post GDS Recruitment 2024: बिना लिखित 35 हजार पदों पर सरकारी भर्ती.. 15 तारीख तक आवदेन का मौक़ा, सिर्फ इतनी चाहिए योग्यता

इन राज्यों में होगी बारिश

बिहार में 9 से 11 जुलाई के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र में 7 और 8 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। अगले 5 दिनों में पश्चिमी तट, पूर्वोत्तर, पूर्वी भारत के कई हिस्सों और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश में 8 से 10 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश संभव है। तटीय कर्नाटक में 8 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है, जबकि, उत्तराखंड में कल से बारिश के दौर में कमी आएगी। वहीं छत्तीसगढ़ में भी कल बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp