Nitish Kumar and Tejaswi Yadav are coming to Delhi on the same flight

NDA Meeting Today : कहीं हो न जाए खेला! एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव, राजनीतिक गलियारों में मची हड़कंप

NDA Meeting Today : जिस फ्लाइट UK-718 से नीतीश कुमार दिल्ली आ रहे हैं, उसी फ्लाइट से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी दिल्ली पहुंच रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2024 / 10:25 AM IST, Published Date : June 5, 2024/10:25 am IST

नई दिल्ली: NDA Meeting Today : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं और राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में सरकार बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। आज दिल्ली में जहां एक तरफ एनडीए की बैठक हो रही है वहीं विपक्षी इंडिया ब्लॉक भी अपनी अहम बैठक करेगा। एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचने वाले हैं। वहीं तेजस्वी यादव भी इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं. अलग-अलग दलों की बैठक में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Jabalpur Double Murder Case: ‘बेपरवाह होकर लाश के बगल में 5 घंटे तक करता रहा Sex’.. ट्रेन के खाली कोच में भी बनाता था संबंध, आरोपी मुकुल का हैरान कर देने वाला खुलासा, 75 दिनों में 45 बार..

NDA ने हासिल किया बहुतम

बता दें कि, विस्तारा की जिस फ्लाइट UK-718 से नीतीश कुमार दिल्ली आ रहे हैं, उसी फ्लाइट से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार दिल्ली में NDA की बैठक में शामिल होंगे। वहीं तेजस्वी शाम को INDIA गठबंधन होने वाली बैठक में शामिल होंगे।

बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 543 सदस्यीय संसद में 294 सीटें जीतीं – 272 के जादुई आंकड़े से 22 ज़्यादा. विपक्षी INDIA ब्लॉक को 234 सीटें मिली। जो बहुमत के आंकड़े से 38 कम है।

यह भी पढ़ें : Bhopal Viral Video : बंद कमरे में पिटाई, किया गया टॉर्चर, वीडियो सामने आने के बाद मचा हड़कंप, अब लापता है पीड़ित युवक 

तीसरी बार पीएम बनेगे मोदी

बीजेपी के प्रमुख सहयोगियों में एन चंद्रबाबू नायडू की तेदेपा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जद(यू) है। दोनों दलों ने आंध्र प्रदेश और बिहार में क्रमशः 16 और 12 सीटों पर या तो जीत हासिल की है। इसके अलावा अन्य गठबंधन सहयोगियों के समर्थन से NDA के पास बहुमत का है। प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी का यह लगातार तीसरा कार्यकाल होगा। इससे पहले देशके पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बने थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp