Weather Update | Mausam Ki Jankari | Kaisa Rahega Aaj Ka Mausam | Rain Alert

Weather Update : इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना..! लोगों को मिलेगी उमस से राहत, IMD ने दी जानकारी

Weather Update : आईएमडी के मुताबिक बिहार, छत्तीसगढ़ और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

Edited By :   Modified Date:  August 20, 2024 / 07:28 AM IST, Published Date : August 20, 2024/7:28 am IST

नई दिल्ली। Weather Update : देशभर में मानसून का तांडव जारी है। कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पश्चिम बंगाल, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा समेत देश के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

read more : MP Cabinet Meeting : आज सीएम डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर 

Weather Update  आईएमडी के मुताबिक बिहार, छत्तीसगढ़ और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश और बिहार भी अलर्ट पर हैं, यहां अगले पांच से सात दिनों तक लगातार भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है।

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

इसके साथ ही मौसम विभाग ने राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में अगले चार दिन कहीं-कहीं भारी बारिश तो कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा पंजाब हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और चंडीगढ़ में कुछ जगहों पर छीटें पड़ सकते है। विभाग के मुताबिक 20 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में भी छिटपुट से लेकर व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

 

इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में बहुत भारी बारिश का अनुमान है। तो वहीं बिहार, छत्तीसगढ़ और दक्षिण प्रायद्वीपीय क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश और उत्तर पश्चिमी राज्यों में आगामी कुछ दिनों में भारी बारिश का अनुमान है। दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में कल हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है और यह धीरे-धीरे बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो