The political drama of Maharashtra is not ending

खत्म नहीं हो रहा महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा, एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने ये क्या कर दिया…

खत्म नहीं हो रहा महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा, एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने ये क्या कर दिया...

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2023 / 12:05 AM IST, Published Date : July 3, 2023/12:05 am IST

नई दिल्ली । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने रविवार को एनसीपी के अजीत पवार के 8 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, जो कुछ मायनों में लगभग एक साल पहले शिवसेना में विभाजन जैसा था, राकांपा नेता अजीत पवार ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और पार्टी के आठ अन्य विधायक भी राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में शामिल हो गए। अजित पवार ने कहा कि सभी विधायक उनके साथ हैं और वे एक पार्टी के रूप में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हुए हैं।

read more:  PM मोदी के दौरे से पहले अमित शाह आ सकते हैं छत्तीसगढ़, 5 जुलाई को आने की चर्चा 

“हमारे पास सभी संख्याएं हैं। सभी विधायक मेरे साथ हैं। हम यहां एक पार्टी के रूप में हैं। हमने सभी वरिष्ठों को भी सूचित किया है। लोकतंत्र में बहुमत को महत्व दिया जाता है। हमारी पार्टी 24 साल पुरानी है और युवा नेतृत्व को आगे आना चाहिए।” अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा। डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि अगले विस्तार में कुछ और मंत्री जोड़े जाएंगे. अजित पवार ने कहा, “हमने एनसीपी के लगभग सभी विधायकों के साथ शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ आने का फैसला किया। हमने शपथ ली और अगले विस्तार में कुछ अन्य मंत्रियों को जोड़ा जाएगा।” राज्य के राज्यपाल रमेश बैस ने एनसीपी नेता अजीत पवार को महाराष्ट्र के दूसरे उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।

read more:  केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले – देश में इस पार्टी का कोई भविष्य नहीं…

राज्यपाल ने छगन भुजबल, दिलीप वालसे-पाटिल, हसन मुश्रीफ, धनंजय मुंडे, धर्मराव बाबा अत्राम, अदिति तटकरे, संजय बनसोडे और अनिल पाटिल को भी शपथ दिलाई। नाटकीय घटनाक्रम के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य में डबल इंजन सरकार अब “ट्रिपल इंजन बन गई है और यह बुलेट ट्रेन की तरह चलेगी”। सीएम शिंदे ने कहा, ”अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं। डबल इंजन सरकार अब ट्रिपल इंजन बन गई है और अब यह बुलेट ट्रेन की तरह चलेगी। महाराष्ट्र के विकास के लिए, मैं अजीत पवार का स्वागत करता हूं और” उनके नेता। अजित पवार का अनुभव महाराष्ट्र को मजबूत करने में मदद करेगा।”

read more:  PM मोदी के दौरे से पहले अमित शाह आ सकते हैं छत्तीसगढ़, 5 जुलाई को आने की चर्चा 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार को राज्य विधानसभा में 40 से अधिक विधायकों और विधान परिषद में 6 से अधिक एमएलसी का समर्थन प्राप्त है। अपने भतीजे और पार्टी के आठ अन्य नेताओं के बगावत कर महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, पवार ने कहा कि जो कुछ हुआ उसे लेकर वह चिंतित नहीं हैं और पार्टी को फिर से मजबूत करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे के खिलाफ भी कार्रवाई का संकेत देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों का पालन नहीं किया। शरद पवार ने कहा कि जो लोग शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हुए उनमें से कुछ ईडी मामलों का सामना कर रहे हैं।

read more:  केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले – देश में इस पार्टी का कोई भविष्य नहीं…

 

 
Flowers