तमिलनाडु : त्रिशूर एटीएम लूट के संदिग्ध आरोपियों के साथ मुठभेड़ में एक की मौत, छह आरोपी हिरासत में |

तमिलनाडु : त्रिशूर एटीएम लूट के संदिग्ध आरोपियों के साथ मुठभेड़ में एक की मौत, छह आरोपी हिरासत में

तमिलनाडु : त्रिशूर एटीएम लूट के संदिग्ध आरोपियों के साथ मुठभेड़ में एक की मौत, छह आरोपी हिरासत में

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 08:11 PM IST, Published Date : September 27, 2024/8:11 pm IST

नमक्कल (तमिलनाडु), 27 सितंबर (भाषा) केरल के त्रिशूर में एटीएम लूट में शामिल संदिग्ध गिरोह के एक सदस्य को तमिलनाडु पुलिस ने शुक्रवार को मुठभेड़ में मार गिराया और छह अन्य आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ उस समय हुई जब सात संदिग्धों का समूह जिले के कुमारपलायम में कारों और दोपहिया वाहनों को टक्कर मारने के बाद भागने का प्रयास कर रहा था।

सेलम रेंज की पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) ई. एस. उमा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘लूट में इस्तेमाल की गई कार और कंटेनर ट्रक को जब्त कर लिया गया है तथा हाल ही में जिले में हुई एटीएम लूट में उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।’’

उमा ने बताया कि पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में गोली चलाये जाने से संदिग्धों में से एक घायल हो गया।

उन्होंने बताया कि भागने की कोशिश कर रहे कंटेनर चालक और उसके सहयोगी को रोकने के प्रयास में पुलिस के दो अधिकारी भी घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डीआईजी ने यहां संवाददाताओं को बताया, “उन्होंने (संदिग्धों ने) एक राष्ट्रीयकृत बैंक के एटीएम को निशाना बनाया।”

उन्होंने बताया कि अपने तौर-तरीके के अनुसार गिरोह के सदस्य दो समूहों में बंट गए और डकैती को अंजाम देने के लिए हरियाणा से एक कंटेनर ट्रक और एक कार में अलग-अलग यात्रा की।

अधिकारी ने बताया कि गिरोह के सभी सदस्य हरियाणा के रहने वाले हैं और नमक्कल पुलिस ने हाल ही में जिले में इसी तरह की डकैती में हरियाणा के दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि त्रिशूर पुलिस से मिली सूचना के बाद नमक्कल के पुलिस अधीक्षक एस राजेश कन्नन और अन्य अधिकारियों ने डकैती में इस्तेमाल की गई कार की पहचान के लिए नाकेबंदी की।

उन्होंने बताया, “इसके तुरंत बाद त्रिशूर पुलिस ने हमें एक कंटेनर ट्रक की सूचना दी। वाहन जांच के दौरान पुलिस ने आरजे (राजस्थान) पंजीकरण संख्या वाले एक कंटेनर ट्रक को रुकने का संकेत दिया लेकिन वाहन बिना रुके चला गया।”

अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा पीछा किए जाने पर वाहन संघुगिरी टोल गेट की ओर तेजी से बढ़ा लेकिन इसे बंद पाकर, भागने के लिए वेप्पादाई रोड पर चला गया।

उन्होंने बताया कि सन्नासियापट्टी में वाहन ने एक दोपहिया वाहन और एक कार को टक्कर मार दी तथा एक कार को लगभग 250 मीटर तक घसीटता ले गया, जिसके बाद पुलिस ने इसे पकड़ लिया।

डीआईजी ने बताया, “हमने ट्रक चालक और कैबिन में मौजूद चार अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया। वाहन को वेप्पादाई थाने ले जाते समय, हमने कंटेनर के पिछले हिस्से से तेज आवाज सुनकर चालक को रुकने के लिए कहा।”

उन्होंने बताया कि चालक की पहचान जमाल के रूप में हुई है।

अधिकारी ने‍ बताया कि चालक ने जब दरवाजा खोला तो कंटेनर से दो व्यक्ति बाहर निकले। उनमें से एक व्यक्ति ने जमाल को भागने के लिए कहा और उसने पुलिस निरीक्षक पर धारदार हथियार से हमला करने के बाद भागने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति के पास नकदी से भरा नीले रंग का बैग था।

डीआईजी ने बताया कि जब पुलिस अधिकारी ने उसे पकड़ने की कोशिश की, तो जमाल ने भी उस पर हमला कर दिया। पुलिस को उन्हें भागने से रोकने के लिए उन दोनों पर गोली चलानी पड़ी।

उन्होंने बताया कि जमाल की मौत हो गई, जबकि पैसे वाला बैग लेकर भागने वाला व्यक्ति पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

उमा ने बताया, “हमने सभी पांच लोगों को पकड़ लिया और घायल व्यक्ति को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।”

उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि पुलिस को कंटेनर ट्रक के अंदर एक कार और दो लोगों की मौजूदगी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

भाषा जितेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers