Sheikh Hasina reached India after resigning from the post of Prime Minister

Sheikh Hasina reached India : प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत पहुंची शेख हसीना, इस राज्य में ले सकती है शरण

Sheikh Hasina reached India : खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत में शरण ले ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शेख हसीना ने

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2024 / 05:45 PM IST, Published Date : August 5, 2024/5:42 pm IST

ढाका: Sheikh Hasina reached India : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार देश में चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच अपनी पद से इस्तीफा दे दिया। इतना ही नहीं वह राजधानी ढाका छोड़ किसी सुरक्षित जगह पर के लिए निकल गई हैं। सूत्रों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि पीएम शेख हसीना देश छोड़कर किसी सुरक्षित ठिकाने पर चली गई हैं। वहीं प्रदर्शनकारी शेख हसीना के घर में घुस गए हैं और तोड़फोड़ कर रहे हैं। बांग्लादेश आर्मी चीफ ने हसीना से कहा था कि उनको सम्मानजनक तरीके से इस्तीफा देकर सत्ता से हट जाना चाहिए। इस बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के बेटे ने सुरक्षा बलों से किसी भी अनिर्वाचित सरकार को सत्ता में आने से रोकने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें : Shieikh Hasina Biography: शेख हसीना के मां-पिता और तीन भाइयों का कर दिया गया था क़त्ल.. इंदिरा गांधी ने भी दी थी शरण, हुआ था ग्रेनेड से अटैक..

त्रिपुरा पहुंची शेख हसीना

Sheikh Hasina reached India : सेना प्रमुख वकर-उज-जमान ने शेख हसीना के इस्तीफे की इसकी पुष्टि भी कर दी है। उन्होंने कहा कि अब देश को अंतरिम सरकार चलाएगी। इस बीच खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत में शरण ले ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह भारतीय राज्य त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंच गई हैं। अगरतला, ढाका से सबसे नजदीकी भारतीय शहर है। रिपोर्टों से यह भी संकेत मिलता है कि निवर्तमान बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना सुरक्षित आश्रय के लिए ब्रिटेन के लंदन तक पहुंचने के लिए भारत को पारगमन मार्ग के रूप में उपयोग कर सकती हैं। शेख हसीना और उनकी बहन के बांग्लादेश से वायु सेना के हेलिकॉप्टर द्वारा देश छोड़ने का वीडियो भी सामने आ चुका है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp