Seat sharing finalised between Congress and National Conference

J&K Assembly Election 2024 : कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच सीट शेयरिंग हुई फाइनल, 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी NC

J&K Assembly Election 2024 : विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के बीच सीटों की डील फाइनल हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2024 / 07:47 PM IST, Published Date : August 26, 2024/7:47 pm IST

नई दिल्ली : J&K Assembly Election 2024 : जम्मू-कश्मीर में आने वाले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के बीच सीटों की डील फाइनल हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस और एनसी में 85 सीटों पर समझौता होगा। केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस ने फारूक अब्दुल्ला की अगुवाई वाली पार्टी एनसी से गठबंधन का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें : फुकरा है राहुल गांधी…करता गंदे इशारे …! ये गाना गाने वाले सुधार कमेटी के पूर्व डायरेक्टर कांग्रेस में शामिल, रणदीप सुरजेवाला ने दिलाई सदस्यता 

कांग्रेस 32 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

J&K Assembly Election 2024 : सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस 32 पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर मैदान में उतरेगी। इस गठबंधन में नेशनल कॉन्फ्रेंस के खाते में ज्यादा सीटें गई हैं जबकि कांग्रेस को कम मिली हैं। इसके अलावा सीपीएम और पैंथर्स पार्टी को 1-1 सीटें मिलेंगी। वहीं, 5 सीटों पर फ्रेंडली फाइट होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

 
Flowers