Today Weather Update: Schools and Anganwadis will remain closed due to heavy rains

School Close latest News: सभी स्कूल और आंगनबाड़ियों को बंद करने का ऐलान, इस वजह से जिला कलेक्टर ने लिया बड़ा फैसला

Today Weather Update: सभी स्कूल और आंगनबाड़ियों को बंद करने का ऐलान, इस वजह से जिला कलेक्टर ने लिया बड़ा फैसला

Edited By :   Modified Date:  October 21, 2024 / 08:35 AM IST, Published Date : October 21, 2024/8:35 am IST

नई दिल्ली: Today Weather Update देश में मानसून की विदाई हो चुकी है, लेकिन अभी भी कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है। वहीं कर्नाटक में भारी बारिश का दौर जारी है। यहां बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालत को देखते हुए बेंगलुरु जिला कलेक्टर ने आज यानी सोमवार को सभी स्कूलों और आंगनवाड़ियों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। ये फैसला छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में लिया गया है।

Read More: Somwar Rashifal : आज इन वालों के लिए सबसे खास दिन.. हर सपना होगा साकार, ‘ॐ नमः शिवाय’ के जाप से कठिन काम भी हो जाएगा आसान 

Today Weather Update मौसम विभाग ने रविवार को X पर एक पोस्ट में कहा कि अंडमान सागर के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के बनने के कारण गुजरात राज्य, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, रायलसीमा और आंध्र प्रदेश में रविवार को भारी वर्षा होने की संभावना है।

Read More: Lohardih hatyakand: लोहारडीह मामले में कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन आज, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज समेत वरिष्ठ नेता होंगे शामिल 

आपको बता दें कि कर्नाटक में अगस्त और सितंबर में तीव्र निम्न दबाव के कारण भारत में सामान्य से आठ प्रतिशत अधिक वर्षा हुई। जून और जुलाई में सामान्य से दो प्रतिशत अधिक बारिश हुई, जबकि अगस्त और सितंबर में सामान्य से 12 प्रतिशत अधिक बारिश हुई। क्षेत्रीय तौर पर देखें तो मध्य भारत में सामान्य से 19.5 प्रतिशत अधिक बारिश हुई, प्रायद्वीपीय भारत में 14 प्रतिशत अधिक बारिश हुई और उत्तर-पश्चिम भारत में सामान्य से सात प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो