School Closed Latest Update: Govt Issues Order to Close All Schools And anganwadis till 2 August Due to Kawad Mela

School Closed Latest Update : 2 अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, आंगनबाड़ियों में भी की गई छुट्टी, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

2 अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, आंगनबाड़ियों में भी की गई छुट्टी, School Closed Latest Update: Govt Issues Order to Close All Schools And anganwadis till 2 August Due to Kawad Mela

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2024 / 03:33 PM IST, Published Date : July 24, 2024/7:14 am IST

हरिद्वारः School Closed Latest Update भगवान शिव का प्रिय महीना सावन 22 जुलाई से शुरू हो चुका है। यह पवित्र महीना भगवान शिव की उपासना के लिए बहुत ही शुभ एवं फलदायी माना गया है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में शिवभक्त कांवड़ यात्रा करते हैं। हरिद्वार सहित अन्य जगहों से कांवड़िए जल लेकर पैदल यात्रा करते हुए भगवान शिव को अर्पित करते हैं। गंगाजल भरने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना को देखते हुए हरिद्वार जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने एक हफ्ते के लिए सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया है। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More : Desi Girl का सेक्सी वीडियो वायरल, अकेले कमरे में कमर मटकाटे हुए आई नजर 

School Closed Latest Update जारी आदेश में कलेक्टर ने कहा है कि जिले में कक्षा एक से लेकर 12 वीं तक के सभी सरकारा और गैर सरकारी स्कूलों समेत आंगनबाड़ी केन्द्रों में 27 जुलाई से 2 अगस्त तक छुट्टी घोषित की गई है। हरिद्वार में गंगा जल लेने के लिए शिवभक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है वहीं आने वाले दिनों में इस भीड़ के और भी ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है। यातायात योजना को लागू होने से छात्रों को स्कूल आने-जाने में होने वाली परेशानी को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।

Read More : आज इन राशियों को रहना होगा संभलकर, आर्थिक मामलों में हो सकता है भारी नुकसान, जानें क्या कहता है भाग्य? 

ऐसे में स्कूली बच्चों को नहीं होगी परेशानी

एक अधिकारी का कहना है कि कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों और चौराहों पर जाम की समस्या रहती है। कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूल को बंद किया गया है ताकि बच्चों और कांवड़ियों को जाम से दिक्कत न हो। ऐसे में स्कूल के बच्चों को परेशानी न हो। इसके लिए डीएम के आदेश पर हरिद्वार में क्लास एक से 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया है।

Read More : Big Picture With RKM: क्या राहुल गांधी ने भी कर दी अनजाने में सरकार के बजट की तारीफ़? क्या हैं उनके तीन तंज के मायने?.. देखें उनके Tweet का बिग पिक्चर..

इतने दिनों तक चलेगी कावड़ यात्रा

हरिद्वार में श्रवण कावड़ मेला की अवधि 22 जुलाई से 2 अगस्त तक है। वर्तमान में जनपद में श्रवण कावंड मेल प्रारंभ होने के फल स्वरुप दिन प्रतिदिन का कावड़ियों का आवागमन बढ़ाने तथा सड़क मार्ग पर काफी भीड़ होने से प्रशासन ने रूट डायवर्ट किया है। पुलिस-प्रशासन की ओर से कांवड़ियों के आवागमन के लिए मार्ग बंद एवं डायवर्सन किया गया है। ऐसे में मेले के दौरान विद्यालयों में आने-जाने में छात्राओं को होने वाली कठिनाईयों और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जनहित में अवकाश घोषित किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

UP Police Constable Bharti 2024 पर सरकार का बड़ा आदेश | UP Police Constable Bharti 2024 latest news | IBC24 UP UK