Samvida Karmachari Latest News: Government Ordered to Regularize 1546 Contract Employees

Samvida Karmachari Latest News: नियमित हो गए हजारों संविदा कर्मचारी, मिलने का लगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, खुद सीएम ने दी जानकारी

नियमित हो गए हजारों संविदा कर्मचारी, मिलने का लगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, Samvida Karmachari Latest News: Government Ordered to Regularize 1546 Contract Employees

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 01:07 PM IST, Published Date : October 15, 2024/1:07 pm IST

शिमलाः Samvida Karmachari Latest News मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू  हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के स्वर्ण जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बधाई देते हए कहा कि हिमाचल प्रदेश के विकास में एचआरटीसी की अतुलनीय भूमिका रही है। वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान परिवहन निगम की प्रतिष्ठा बढ़ी है। प्रदेश की घुमावदार सड़कों से आरम्भ हुई एचआरटीसी की यात्रा आज आरामदेह सफर और विश्वास का पर्याय बन गई है। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी की 50 वर्षों की सफल यात्रा में निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के अदम्य कौशल का महत्वपूर्ण योगदान है।

Read More : Smriti Irani Comeback on TV Show? स्मृति ईरानी 15 साल बाद TV में कमबैक करने जा रहीं हैं स्मृति ईरानी? रुपाली गांगुली के साथ अनुपमा में आएंगी नजर!

Samvida Karmachari Latest News मुख्यमंत्री ने इस माह एचआरटीसी कर्मचारियों को वेतन और पेंशनरों की पेंशन 28 अक्तूबर को प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी कर्मियों के 55 माह के ओवर टाइम की अदायगी के लिए प्रदेश सरकार 50 करोड़ रुपये प्रदान करेगी तथा 31 मार्च, 2025 तक ओवर टाईम का पूर्ण भुगतान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी कर्मचारियों के 9 करोड़ रुपये के लम्बित चिकित्सा बिलों की प्रतिपूर्ति आगामी दो माह में कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने एचआरटीसी को ग्रीन एचआरटीसी तथा 31 मार्च, 2026 तक आत्मनिर्भर निगम बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 31 मार्च, 2025 तक एचआरटीसी अधिकारियों के सभी वाहन इलैक्ट्रिक वाहन से बदल दिए जाएंगे।

Read More : Indore News: ऐतिहासिक धरोहर को कुछ युवाओं ने बनाया ‘भूतिया बिल्डिंग’, दीवारों पर लिखा ‘ओ स्त्री कल आना, यू आर डेड’, चौकाने वाली तस्वीरें आई सामने

मुख्यमंत्री ने कहा कि एचआरटीसी ने वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान उल्लेखनीय उपलब्धियां अर्जित की हैं। प्रदेश सरकार आत्मनिर्भर हिमाचल के संकल्प को साकार करने के लिए हर क्षेत्र में सार्थक प्रयास कर रही है। इसी दृष्टिकोण के साथ एचआरटीसी को भी आर्थिक तंगी से उबारने के प्रयास किये जा रहे हैं। निगम की अधोसंरचना विकास व उन्नययन के साथ-साथ इसके कर्मचारियों के हितों का संरक्षण सुनिश्चित किया जा रहा है। एचआरटीसी के लगभग 7,300 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया गया है और 1,546 अनुबंध कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित किया गया है। परिवहन निगम में 608 लोगों को रोजगार प्रदान किया गया है और 550 पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है। एचआरटीसी के 421 कर्मचारियों को पदोन्नती का लाभ दिया गया है।

Read More : UP News: इवेंट कंपनी के मैनेजर की काली करतूत, पहले डांस करने वाली युवती को पिलाया नशीला चाय, फिर मिटाई हवस 

ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार निगम को सुदृढ़ करने के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान निगम के बेड़े में 210 नई साधारण बसें, 11 वोल्वांे बसें और 35 इलैक्ट्रिक बसें शामिल की गई हैं। निगम को सशक्त करने की प्रक्रिया निरन्तर जारी है। वर्तमान में 297 टाइप-एक इलैक्ट्रिक बसें, 30 वातानुकूलित टाइप-3 इलैक्ट्रिक बसें, 50 मिनी व मिडि बसें और 24 वोल्वों बसें खरीदने की प्रक्रिया जारी है। सरकार ने एचआरटीसी को इलैक्ट्रिक बसें खरीदने के लिए 327 करोड़ रुपये प्रदान किये हैं। इसके अलावा दो हजार टाइप-दो इलैक्ट्रिक बसों को खरीदने की प्रक्रिया भी चल रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य को एचआरटीसी की स्वर्ण जयंती के मौके पर तैयार किया गया विशेष बैज भी लगाया गया। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने एचआरटीसी की कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले एचआरटीसी के अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो