Manipur Former CM House Attack

Manipur Former CM House Attack : पूर्व सीएम के आवास पर रॉकेट से हमला, 1 की मौत और 5 घायल, इलाके में बना डर का माहौल

Manipur Former CM House Attack : मणिपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां पूर्व सीएम मैरेम्बम कोइरेंग के घर पर रॉकेट से हमला किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2024 / 06:38 AM IST, Published Date : September 7, 2024/6:35 am IST

इम्फाल। Manipur Former CM House Attack : मणिपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां पूर्व सीएम मैरेम्बम कोइरेंग के घर पर रॉकेट से हमला किया गया है। इस हमले में 1 शख्स की मौत और 5 लोग घायल हुए हैं। शुक्रवार को जिले में दागा गया यह दूसरा रॉकेट है। अधिकारी ने कहा, बम फटने के समय बुजुर्ग व्यक्ति परिसर में कुछ धार्मिक अनुष्ठानों की तैयारी कर रहा था। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ये हादसा मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के रिहाइशी इलाके मोइरांग में शुक्रवार दोपहर में हुआ।

read more : Investment in India : भारत ने चीन को पीछे छोड़ा, बन गया निवेश करने की फेवरेट डेस्टिनेशन 

आज स्कूल रहेंगे बंद

इस घटना के बाद मणिपुर सरकार ने शनिवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा की है। एक अधिकारी ने बताया कि जिस समय बम विस्फोट हुआ उस समय बुजुर्ग परिसर में कुछ धार्मिक अनुष्ठान की तैयारी कर रहे थे। उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। विस्फोट से 13 साल की एक लड़की समेत पांच अन्य घायल हो गए।

 

बता दें कि रॉकेट आइएनए मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर गिरा था। इससे पहले शुक्रवार सुबह ऊंचे स्थान से त्रोंग्लाओबी के निचले आवासीय क्षेत्र की ओर राकेट दागा गया। पुलिस ने बताया कि राकेट की रेंज तीन किलोमीटर से ज्यादा होने का अनुमान है।

 

वहीं राज्य में हाल ही में ड्रोन एवं बंदूक से हुए हमले के विरोध में इंफाल घाटी के पांच जिलों के हजारों लोगों ने शुक्रवार को मानव श्रृंखला रैली में भाग लिया। हमलों में दो लोगों की मौत और 12 अन्य घायल हो गए। गुरुवार रात 100 मीटर से भी कम ऊंचाई पर कई ड्रोन मंडराते देखे जाने के बाद त्रोंग्लाओबी से कुछ किलोमीटर दूर स्थित कुंबी गांव में तनाव बढ़ गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp