Kerala Heavy rain Viral Video

Kerala Viral Video : केरल में बारिश ने मचाई तबाही, उफान पर है कई नदियां, टूट गया पुल, वायरल हुआ भयावह वीडियो

Kerala Viral Video : केरल के वायनाड में हुई लैंडस्लाइड के बीच भारी बारिश का कहर जारी है। पलक्कड में बरसात से नदी ऐसी उफनाई कि पुल ही टूट गया।

Edited By :   Modified Date:  July 30, 2024 / 04:52 PM IST, Published Date : July 30, 2024/4:52 pm IST

तिरुवनंतपुरम : Kerala Viral Video : केरल के वायनाड में हुई लैंडस्लाइड के बीच भारी बारिश का कहर जारी है। पलक्कड में बरसात से नदी ऐसी उफनाई कि पुल ही टूट गया। इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, नदी ने अपनी सीमाओं के पार जाकर समंदर का रूप धर लिया है। केरल में आज सुबह से ही हर तरफ तबाही का मंजर है। लैंडस्लाइड के चलते वायनाड में जैसे सब-कुछ बह गया है। मरने वालों की संख्या 70 के पार जा चुकी है और बड़ी संख्या में लोग घायल हैं। मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक इस प्राकृतिक हादसे पर अफसोस जाहिर कर चुके हैं। यहां पर बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। बचाव कार्य में एनडीआरएफ के साथ-साथ सेना को भी उतारना पड़ा है।

यह भी पढ़ें : Surajpur Suicide News: देवरानी से तंग जेठानी ने फांसी लगाकर दी जान.. लिखा सुसाइड नोट, भटगांव थाने का मामला..

वायरल हो रहा भयावह वीडियो

Kerala Viral Video : इस बीच केरल से एक भयावह वीडियो सामने आया है। यह वीडियो पलक्कड जिले का बताया गया है। इसमें दिख रहा कि पुल कई जगह से टूट गया है और नदी की धारा के साथ बह गया है। बता दें कि केरल के पर्वतीय वायनाड जिले में मंगलवार तड़के कई जगहों पर भारी बारिश के बाद हुईं भूस्खलन की घटनाओं में बड़ी तादाद में लोगों की मौत हुई है। सैकड़ों लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका के कारण मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। सैकड़ों अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है, लेकिन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें : Belpatra ke Upay: संतान प्राप्ति के लिए सावन में करें बेलपत्र के ये उपाय, भर जाएगी सूनी कोख, दांपत्य जीवन भी होगा खुशहाल 

तड़के हुई भूस्खलन की घटनाएं

Kerala Viral Video : भूस्खलन की घटनाएं मंगलवार तड़के हुईं जिससे अपने घरों में सो रहे लोगों को बचने का मौका भी नहीं मिल पाया। लोग फोन पर मदद की गुहार लगा रहे हैं और बचावकर्मी मलबे से लोगों का निकालने की कोशिशों में जुटे हैं। मृतकों के शवों को पहचान तथा पोस्टमार्टम के लिए विभिन्न अस्पतालों के मुर्दाघरों में ले जाया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक भूस्खलन प्रभावित इलाकों में मुंडक्कई, चूरलमाला, अट्टमाला और नूलपुझा गांव शामिल हैं। बचाव दल मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। भारतीय सेना भी बचाव अभियान में शामिल हो गयी है। राज्य सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अलावा पुलिस तथा दमकल कर्मियों को प्रभावित इलाकों में तैनात किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp