E-Catering Services WhatsApp Communication: भारतीय रेलवे में सफर करने वाले यात्री अब व्हाट्सऐप के जरिए ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं। खाना ऑर्डर करने वाले यात्रियों को इसके लिए अपने PNR नंबर का इस्तेमाल करना होगा। रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “ग्राहकों के लिए अपनी ई-केटरिंग सर्विसेज को और अधिक सुलभ बनाने के लिए यह पहल की गई है।
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भारतीय रेलवे ने हाल ही में रेल यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सेवाओं के माध्यम से खाना ऑर्डर करने के लिए व्हाट्सएप कम्युनिकेशन शुरू किया है। इसके लिए बिजनेस व्हाट्सएप नंबर +91-8750001323 शुरू किया गया है।”
E-Catering Services WhatsApp Communication: शुरुआत में व्हाट्सएप कम्युनिकेशन के माध्यम से ई-केटरिंग सर्विसेज के टू स्टेज-इंप्लीमेंटेशन की योजना बनाई गई है। पहले फेज में बिजनेस व्हाट्सएप नंबर के ज़रिए ग्राहकों के उस नंबर पर एक मैसेज भेजा जाएगा, जिसके ज़रिए ई-टिकट बुक किया गया है। इस मैसेज में उन्हें एक लिंक www.ecatering.irctc.co.in भेजा जाएगा, जिस पर क्लिक करके कस्टमर ई-केटरिंग सर्विसेज को चुन सकेंगे।
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इस विकल्प के साथ, ग्राहक IRCTC की ई-कैटरिंग वेबसाइट के माध्यम से सीधे स्टेशनों पर उपलब्ध अपनी पसंद के रेस्टोरेंट्स से खाना बुक कर सकेंगे। इसके लिए ग्राहकों को अलग से ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।