Rahul Gandhi Summoned by Pune Court

Rahul Gandhi Summoned by Court: बढ़ सकती है राहुल गांधी की मुश्किलें, कोर्ट ने इस मामले में जारी किया समन

Rahul Gandhi Summoned by Court: महाराष्ट्र के पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को राहुल गांधी को एक आपराधिक मानहानि मामले में समन जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  October 4, 2024 / 09:46 PM IST, Published Date : October 4, 2024/9:46 pm IST

पुणे : Rahul Gandhi Summoned by Court: महाराष्ट्र के पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को राहुल गांधी को एक आपराधिक मानहानि मामले में समन जारी किया है। यह मामला स्वर्गीय विनायक दामोदर सावरकर के परपोते, सत्या की सावरकर द्वारा दायर किया गया है। सत्या के सावरकर का आरोप है कि राहुल गांधी ने पिछले साल 5 मार्च 2023 को लंदन में अपने दौरे के दौरान सावरकर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अदालत ने राहुल गांधी को 23 अक्टूबर को पेश होने का निर्देश दिया है। सत्या की सावरकर की शिकायत में कहा गया है कि राहुल गांधी, अपने निजी कारणों से, वर्षों से विभिन्न मौकों पर सावरकर को बार-बार बदनाम और अपमानित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Raipur CM House Meeting: सीएम हाउस और मंत्रालय में हाई-लेवल मीटिंग जारी.. मुख्यमंत्री की मीटिंग में पहुंचे पुलिस के आला अफसर..

2023 का है मामला

Rahul Gandhi Summoned by Court: ”5 मार्च 2023 को भी राहुल गांधी ने यूके में ओवरसीज कांग्रेस की एक सभा को संबोधित करते हुए जानबूझकर सावरकर के खिलाफ आधारहीन आरोप लगाए। जबकि, वह जानते हुए कि ये तथ्यात्मक रूप से गलत हैं, जिससे सावरकर की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा।”

यह मामला राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा का विषय बन गया है। राहुल गांधी पहले से ही कई मामलों में विवादों में रहे हैं, और इस नए मामले ने उनकी राजनीतिक चुनौतियों को और बढ़ा दिया है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि राहुल गांधी अदालत द्वारा भेजे गए समन पर क्या जवाब देते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp