हरियाणा चुनाव : प्रचार अभियान के दूसरे चरण के तहत कई जिलों का दौरा करेंगे राहुल गांधी |

हरियाणा चुनाव : प्रचार अभियान के दूसरे चरण के तहत कई जिलों का दौरा करेंगे राहुल गांधी

हरियाणा चुनाव : प्रचार अभियान के दूसरे चरण के तहत कई जिलों का दौरा करेंगे राहुल गांधी

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 09:07 PM IST, Published Date : September 29, 2024/9:07 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

चंडीगढ़, 29 सितंबर (भाषा) हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए पूरा जोर लगा रही कांग्रेस के नेता राहुल गांधी राज्य में चुनाव प्रचार अभियान जारी रखेंगे और अपनी ‘हरियाणा विजय संकल्प यात्रा’ के दौरान कई जिलों का दौरा करेंगे।

हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए यह राहुल गांधी के प्रचार का दूसरा चरण होगा। उन्होंने बृहस्पतिवार को करनाल के असंध और हिसार के बरवाला में रैलियों को संबोधित किया था।

अपने प्रचार अभियान के दूसरे चरण में राहुल गांधी के साथ पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाद्रा के भी शामिल होने की संभावना है।

कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने गांधी के प्रचार अभियान का संभावित कार्यक्रम साझा करते हुए बताया कि वह सोमवार को अंबाला जिले के नारायणगढ़ में जनसभा को संबोधित कर अपने चुनाव प्रचार अभियान के दूसरे चरण की शुरूआत करेंगे।

जनसभा के बाद ‘हरियाणा विजय संकल्प यात्रा’ यमुनानगर जिले से होकर अंबाला के मुलाना से गुजरेगी।

यात्रा अंबाला में राजीव चौक, साहा, शहीद उधम सिंह चौक, शाहाबाद और कुरुक्षेत्र में बाबैन, लाडवा से भी गुजरेगी, जहां पार्टी कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर गांधी का स्वागत करेंगे।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने लाडवा से मैदान में उतारा है। राहुल गांधी के कार्यक्रम के अनुसार, सोमवार शाम को कुरुक्षेत्र के थानेसर में एक जनसभा होगी।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष गांधी तीन अक्टूबर की शाम को प्रचार समाप्त होने तक राज्य में प्रचार करेंगे। उनके साथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा समेत प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेता भी शामिल होंगे।

कांग्रेस 10 साल बाद हरियाणा में सत्ता में लौटने का प्रयास कर रही है।

राहुल ने बृहस्पतिवार को असंध की रैली में बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर देश में रोजगार सृजन की प्रक्रिया को ‘व्यवस्थित रूप से’ नष्ट करने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस नेता ने यह भी विश्वास जताया कि उनकी पार्टी हरियाणा चुनावों में भारी जीत हासिल करेगी।

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होना है और मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी।

भाषा रवि कांत प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)