Priyanka Gandhi will be the Congress candidate in Wayanad by-election

Priyanka Gandhi Wayanad: प्रियंका गांधी होंगी वायनाड उप-चुनाव से कांग्रेस की उम्मीदवार!.. करेंगी अपने चुनावी करियर का डेब्यू!.. आलाकमान ने किया था ऐलान

Priyanka Gandhi will be the Congress candidate in Wayanad by-election कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जून में घोषणा की थी कि राहुल गांधी गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रायबरेली को बरकरार रखेंगे.

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 07:58 PM IST, Published Date : October 15, 2024/7:58 pm IST

Priyanka Gandhi will be the Congress candidate in Wayanad by-election: नई दिल्ली: मुख्य चुनाव आयोग ने आज महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ ही देशभर के अलग-अलग राज्यों में रिक्त सीटों पर उप चुनाव के कार्यक्रमों का ऐलान का दिया है। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार महाराष्ट्र में एक चरण जबकि झारखण्ड में दो चरणों में मतदान संपन्न होगा। जबकि सभी चुनाव के नतीजे एक ही दिन 23 नवम्बर को घोषित किये जायेंगे।

Bomb Threat To 4 Plane : एक साथ चार विमानों में बम होने की मिली धमकी, करवाई गई इमरजेंसी लैंडिंग

बात करें देश के सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में शुमार केरल के वायनाड की तो यहाँ भी उप चुनाव कराये जाने है। यहां 13 नवम्बर को मतदान होगा जबकि 23 को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। ऐसे में फिर से सवाल उठने लगे है कि क्या कांग्रेस अपने पुराने दावे के मुताबिक़ प्रियंका गांधी को इस सीट पर अपना उम्मीदवार बनाएगी? बता दें कि, इस साल की शुरुआत में हुए आम चुनावों में उत्तर प्रदेश के रायबरेली से लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड सीट खाली कर दी थी।

मल्लिकार्जुन खरगे ने किया था ऐलान

Priyanka Gandhi will be the Congress candidate in Wayanad by-election: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जून में घोषणा की थी कि राहुल गांधी गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रायबरेली को बरकरार रखेंगे और अपनी वायनाड सीट खाली करेंगे जहां से पार्टी प्रियंका गांधी को मैदान में उतारेगी। राहुल गांधी ने 2019 में वायनाड से लोकसभा चुनाव जीता था। वे फिलहाल लोकसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका निभा रहे है।

Ration Card Cancellation: 25 हजार लोगों को नहीं मिलेगा फ्री राशन.. सरकार ने रद्द किये सभी के कार्ड, आप भी जान लें वजह

क्या कहा था प्रियंका ने

अपने संभावित उम्मीदवारी के बाद प्रियंका गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अपने भाई राहुल गांधी की मौजूदगी प्रियंका गांधी ने कहा था, “मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बहुत खुश हूं और मैं उन्हें उनकी (राहुल गांधी की) अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सबको खुश रखने की पूरी कोशिश करूंगी और एक अच्छा प्रतिनिधि बनूंगी। रायबरेली और अमेठी से मेरा बहुत पुराना रिश्ता है और इसे तोड़ा नहीं जा सकता। मैं रायबरेली में अपने भाई की भी मदद करूंगी। हम दोनों मिलकर काम करेंगे।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो