Police arrested the 11th accused involved in Baba Siddiqui murder case

Baba Siddique Murder Case : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 11वें आरोपी को किया गिरफ्तार

Baba Siddique Murder Case : मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल एक और आरोपी अमित हिसामसिंग कुमार को गिरफ्तार किया है।

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2024 / 07:20 PM IST, Published Date : October 23, 2024/7:20 pm IST

मुंबई : Baba Siddique Murder Case : एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में शामिल एक और आरोपी अमित हिसामसिंग कुमार को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के साथ ही इस हत्याकांड में हिरासत में लिए गए आरोपियों की संख्या अब 11 हो गई है। इससे पहले, रविवार को मुंबई पुलिस ने नवी मुंबई से एक कबाड़ी व्यापारी भगवत सिंह ओम सिंह को गिरफ्तार किया था। भगवत सिंह, जो राजस्थान के उदयपुर का रहने वाला है, पर आरोप है कि उसने उन लोगों को हथियार मुहैया कराया था, जिन्होंने 12 अक्टूबर को बाबा सिद्दीकी की हत्या की थी।

बाबा सिद्दीकी की हत्या उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर तीन हमलावरों ने की थी। इस हत्याकांड में पुलिस ने दो शूटरों, गुरमैल बलजीत सिंह (23) और धर्मराज राजेश कश्यप (19) को गिरफ्तार किया है। हालांकि, मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम और साजिश में शामिल दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं।

यह भी पढ़ें : Diwali Bonus to Govt Employees: छत्तीसगढ़ के इस विभाग के कर्मचारियों के लिए दीवाली बोनस का ऐलान.. सैलरी के साथ जुड़कर आएंगे इतने हजार रुपये, पढ़े अपडेट

मुख्य शूटर की तलाश जारी

Baba Siddique Murder Case :  मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की टीमें फरार आरोपियों, खासकर मुख्य शूटर गौतम की तलाश में जुटी हैं। पुलिस के अनुसार, इस हाई-प्रोफाइल हत्या में शामिल शूटरों ने मुंबई के पास कर्जत में अगस्त महीने में निशानेबाजी का अभ्यास भी किया था।

पुलिस जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि इस हत्याकांड में शामिल पांच संदिग्धों ने शुरुआत में हत्या के लिए 50 लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन बाद में एनसीपी नेता के प्रभाव और भुगतान को लेकर मतभेद के चलते यह योजना टल गई। हालांकि, उन्होंने हत्या में शामिल लोगों को लॉजिस्टिक और अन्य सहयोग प्रदान किया।

यह भी पढ़ें : Kannauj News: 7 बच्चों की मां पर चढ़ा इश्क का बुखार, प्रेमी संग हुई फरार, रोते-बिलखते थाने पहुंचे मासूम 

पुलिस ने तेज की जांच

Baba Siddique Murder Case : गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान नितिन गौतम सप्रे (32), संभाजी किसान पर्धी (44), प्रदीप दत्तू थोंबरे (37), चेतन दिलीप पर्धी (27) और राम फूलचंद कनौजिया (43) के रूप में की गई है। सप्रे डोंबिवली का रहने वाला है, जबकि पर्धी, थोंबरे और चेतन पर्धी ठाणे जिले के अंबरनाथ के निवासी हैं, और कनौजिया रायगढ़ के पनवेल से हैं।

पुलिस अब इस मामले में फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए अपनी जांच और तेज कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp