Vande Bharat Express Train

Vande Bharat Express Train: आज देश को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, 3 वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

Vande Bharat Express Train: आज देश को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, 3 वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 06:42 AM IST, Published Date : August 31, 2024/6:42 am IST

नई दिल्ली: Vande Bharat Express Train आज देश को एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तीन नए वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। आज पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तीन नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का उद्घाटन करेंगे। ये तीन नई वंदे भारत ट्रेन चेन्नई से नागरकोइल, मदुरै से बेंगलुरु और मेरठ से लखनऊ के बीच चलेंगी। नई वंदे भारत रेलगाड़ियां संबंधित क्षेत्रों के लोगों को तीव्रगति और सुविधा के साथ यात्रा करने के लिए विश्व स्तरीय सेवा प्रदान करेंगी। तीन राज्यों (उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक) के लोगों की लंबी समय से चल रही मांग को पूरा किया जाएगा।

Read More: Aaj Ka Rashifal: इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में होगा बदलाव, जीवनसाथी के सहयोग से हर कार्य में मिलेगी सफलता, पूरे होंगे रुके हुए काम 

Vande Bharat Express Train उद्घाटन के बाद दोनों नई ट्रेनों की नियमित सेवाएं 2 सितंबर से शुरू की जाएंगी। नागरकोइल की ट्रेन को केवल उद्घाटन के दिन डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाएगी, लेकिन नियमित सेवा चेन्नई एग्मोर से होगी। यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सभी दिन चलेगी। चेन्नई एग्मोर-नागरकोइल-चेन्नई एग्मोर ट्रेन (20627/20628) में 16 कोच होंगे।

Read More: आज से सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, बिजनेस और कारोबार में होगा लाभ, पैसों से भर जाएगी तिजोरी! 

आपको बता दे कि वंदे भारत की शुरुआत पहली बार 15 फरवरी, 2019 को “मेक इन इंडिया” पहल के तहत की गई थी। इस समय 100 से अधिक वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं, जो 280 से अधिक जिलों को आपस में जोड़ती हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो