PM Modi Birthday Celebration in Ajmer Sharif Dargah

PM Modi Birthday Celebration: अजमेर शरीफ में मनेगा PM मोदी का जन्मदिन.. लंगर में पकेगा 4 हजार किलो शाकाहारी चावल, मुस्लिम नेता करेंगे लम्बी उम्र की दुआ..

"हम पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनकी लंबी उम्र के लिए भी प्रार्थना करेंगे। पूरा लंगर भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन और अजमेर शरीफ के चिश्ती फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया जा रहा है।"

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 06:43 PM IST, Published Date : September 12, 2024/6:40 pm IST

PM Modi Birthday Celebration in Ajmer Sharif Dargah: नई दिल्ली: 17 सितम्बर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन मनाया जाएगा। पीएम के जन्मदिन को ख़ास बनाने के लिए देशभर में भारतीय जनता पार्टी की इकाइयों द्वारा विभिन्न आयोजन कराये जायेंगे। इस कड़ी में भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा कही स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा तो कही पीएम की लम्बी उम्र और स्वास्थ्य के लिए सामूहिक प्रार्थना की जाएगी। इसी कड़ी में राजस्थान के मशहूर अजमेर शरीफ दरगाह में भी धूमधाम और हर्षोल्लास से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने की तैयारी की जा रही है।

Read More: Indira Ekadashi 2024: इस एकादशी के व्रत से होती है मोक्ष की प्राप्ति, पितृ भी होंगे प्रसन्न, जानें क्या है इसका महत्व

Langar in Ajmer on PM Modi’s 74th birthday

होगा लंगर का आयोजन

अजमेर शरीफ दरगाह द्वारा 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में 4000 किलो शाकाहारी “लंगर” (भोजन) तैयार करके लोगों को परोसा जाएगा। दरगाह अधिकारियों के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर और “सेवा पखवाड़ा” के साथ, अजमेर दरगाह शरीफ में ऐतिहासिक और विश्व प्रसिद्ध “बड़ी शाही देग” का इस्तेमाल एक बार फिर 4000 किलो शाकाहारी “लंगर” भोजन तैयार करेगा और लोगों में बांटने बांटेगा, जो 550 से अधिक वर्षों से चली आ रही परंपरा को जारी रखेगा। ”

PM Modi Birthday Celebration in Ajmer Sharif Dargah:  गद्दी नशीन-दरगाह अजमेर शरीफ, सैयद अफशान चिश्ती ने बुधवार को एएनआई से बात करते हुए कहा कि शाकाहारी भोजन लोगों को वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा, “उनके (पीएम मोदी के) जन्मदिन पर देश के धार्मिक स्थलों पर सेवा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे… प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर हम 4,000 किलोग्राम शाकाहारी भोजन तैयार करेंगे, जिसमें चावल और शुद्ध घी, सूखे मेवे शामिल होंगे और इसे वितरित करेंगे। इसके साथ ही गुरुओं और हमारे आस-पास के गरीब लोगों को भी सेवा के तौर पर लंगर दिया जाएगा।”

सैयद अफशान चिश्ती ने कहा, “हम पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनकी लंबी उम्र के लिए भी प्रार्थना करेंगे। पूरा लंगर भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन और अजमेर शरीफ के चिश्ती फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया जा रहा है।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp