सनातन संस्कृति को आगे बढ़ा रहे प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी: भाजपा सांसद |

सनातन संस्कृति को आगे बढ़ा रहे प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी: भाजपा सांसद

सनातन संस्कृति को आगे बढ़ा रहे प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी: भाजपा सांसद

:   Modified Date:  July 18, 2024 / 08:28 PM IST, Published Date : July 18, 2024/8:28 pm IST

कानपुर (उप्र), 18 जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद देवेन्द्र सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिना किसी भेदभाव के काम करके सनातन संस्कृति को आगे बढ़ा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की अकबरपुर सीट से भाजपा सांसद देवेन्द्र सिंह ने ‘किट फॉर किड्स इंडिया’ अभियान के तहत बच्चों को स्कूल बैग तथा अन्य सामान वितरित करने के अवसर पर यह बात कही।

अमेरिका में पढ़ रहे भारतीय मूल के 11वीं के छात्र विराज सिंह द्वारा भी ‘किट फॉर किड्स इंडिया’ अभियान के तहत कानपुर स्थित एक विद्यालय में सामान वितरित किया गया।

सांसद ने कहा कि जरूरतमंदों की मदद करना हमारी सनातन संस्कृति का हिस्सा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकारें इस संस्कृति को आगे बढ़ा रही हैं। भाजपा के शासन में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। यही सरकार की कार्य संस्कृति है।

पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त भावेश कुमार सिंह ने जरूरतमंद छात्र—छात्राओं को स्कूल बैग व अन्य सामान वितरित करने पर छात्र विराज सिंह की सराहना की और कहा कि उसने एक छात्र के रूप में अपना प्रयास किया और आगे भी ऐसे कार्यक्रम जारी रहने चाहिये।

अमेरिका के मैरीलैंड स्थित एचवुड हाईस्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र विराज सिंह ने बताया कि ‘किट फॉर किड्स इंडिया’ का उद्देश्य जरूरतमंद भारतीय बच्चों को पढ़ने के लिए आवश्यक चीजों की आपूर्ति करना है।

इस परियोजना के माध्यम से यह सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखा गया है कि हर बच्चे के पास उसकी पढ़ाई के लिए जरूरी चीजें उपलब्ध हों।

भाषा सलीम संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)