दुर्घटनाग्रस्त एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री विशेष ट्रेन से दरभंगा रवाना, रेलवे ने दिए जांच के आदेश |

दुर्घटनाग्रस्त एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री विशेष ट्रेन से दरभंगा रवाना, रेलवे ने दिए जांच के आदेश

दुर्घटनाग्रस्त एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री विशेष ट्रेन से दरभंगा रवाना, रेलवे ने दिए जांच के आदेश

:   Modified Date:  October 12, 2024 / 11:47 AM IST, Published Date : October 12, 2024/11:47 am IST

(तस्वीरों के साथ)

चेन्नई, 12 अक्टूबर (भाषा) चेन्नई के समीप कावरापेट्टई में कल रात दुर्घटनाग्रस्त हुई दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के यात्री शनिवार को एक विशेष ट्रेन से दरभंगा के लिए रवाना हो गए। दक्षिणी रेलवे ने यह जानकारी दी।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं और अभी दुर्घटनास्थल पर पटरी की मरम्मत का काम तेजी से किया जा रहा है।

रेलवे ने बताया कि ट्रेन संख्या 12578 मैसुरु-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस 11 अक्टूबर को रात करीब साढ़े आठ बजे एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गयी थी और यात्रियों को बसों से पोन्नेरी और फिर दो ईएमयू विशेष ट्रेन से चेन्नई सेंट्रल ले जाया गया।

यहां एक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘सभी यात्रियों के पहुंचने के बाद उन्हें दरभंगा जाने वाली विशेष ट्रेन में रवाना किया गया, जो अराक्कोणम, रेनीगुंटा और गुडुर से होकर गुजरेगी।’’

इसमें बताया गया है कि यात्रियों को भोजन के पैकेट और पानी उपलब्ध कराया गया और विशेष ट्रेन सुबह चार बजकर 45 मिनट पर रवाना हो गयी।

दक्षिणी रेलवे के महाप्रबंधक आर.एन. सिंह ने बताया, ‘‘उसे यहां (कावरापेट्टई स्टेशन) पर नहीं रुकना था। चालक उचित तरीके से सिग्नल का पालन कर रहा था, लेकिन ट्रेन को मुख्य लाइन में जाना था। इसके बजाय वह लूप लाइन में चली गयी, यहीं गड़बड़ी हुई।’’

सिंह ने पत्रकारों केा बताया कि ऐसा किस वजह से हुआ जांच का विषय है। सात से आठ लोगों को चोटें आयी हैं।

इस बीच, दक्षिणी रेलवे ने इस मार्ग से गुजरने वाली सभी ट्रेनों का रास्ता बदल दिया है। इसके अनुसार, विशाखापत्तनम एक्सप्रेस को 12 अक्टूबर को सुबह 10 बजे डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से रवाना होना था लेकिन उसका समय बदलकर अब दोपहर साढ़े 12 बजे कर दिया गया है और इसका मार्ग अराक्कोणम, रेनीगुंटा और गुडुर की ओर परिवर्तित कर दिया गया है।

यहां एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि घटनास्थल पर पटरी की मरम्मत का काम तेजी से हो रहा है और दक्षिणी रेलवे के महाप्रबंधक और अतिरिक्त महाप्रबंधक तथा विभागों के प्रमुख तथा रेलवे के अन्य अधिकारी घटनास्थल पर मरम्मत कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं।

दक्षिणी रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी डी. ओम प्रकाश ने कहा, ‘‘गंभीर रूप से घायल तीन यात्रियों को स्टेनली मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और चार यात्रियों का पोन्नेरी के सरकारी अस्पताल में उपचार किया गया, उन्हें मामूली चोटें आयी थीं। उन्हें नियमों के अनुसार अनुग्रह राशि दी गयी है।’’

इस बीच, तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने यहां स्टेनली अस्पताल में उपचार करा रहे घायल यात्रियों से मुलाकात की।

प्रकाश ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘रेलवे ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।’’

इससे पहले, दरभंगा एक्सप्रेस के यात्रियों की सेंट्रल स्टेशन पर लगाए एक चिकित्सा शिविर में रेलवे के चिकित्सकों ने जांच की जिसके बाद उन्हें विशेष ट्रेन से आगे की यात्रा के लिये रवाना किया गया।

भाषा गोला प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)